×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

UP Crime News: एक क्लिक में पढ़ें प्रयागराज, फतेहपुर और फिरोजाबाद की आपराधिक वारदात

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक गरीब परिवार के घर में दबंगों ने घुसकर खूब आतंक मचाया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 29 Aug 2021 9:57 AM GMT
UP Crime News
X

क्राइम की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

UP Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के दबंगों का कहर लगातार जारी है। हर दिन राज्य में अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक गरीब परिवार के घर में दबंगों ने घुसकर खूब आतंक मचाया। दबंगों ने घर में रखे गए सभी समानों को तोड़ फोड़ करके बाहर फेंक दिया। तथा घर में रखे गए रुपयों को भी चोरी कर लिए।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में कौंधियारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत देवरी गांव में शकुंतला देवी इंटर कॉलेज के बगल रहने वाले एक गरीब परिवार के घर में घुसकर दबंगों ने खूब तांडव मचाया है। दबंगों ने घर में रखे गए सभी सामानों को जहां तोड़फोड़ करके बाहर फेंक दिया। वहीं कच्ची मिट्टी के गारे से बनी दीवालों को भी दबंगों ने ढहा दिया।

दबंगों ने घर की महिलाओं के साथ की तोड़ फोड़

जबकि गरीबों के द्वारा कच्ची मिट्टी की दीवाल बनाकर उस पर रखी गई टीन शेड व छप्पर को भी दबंगों ने तोड़फोड़ करके बाहर फेंक दिया। वहीं पीड़िता कलावती के द्वारा बताया गया कि घर में वह और उसकी दो बहुएं ही मौजूद थी। उसी दरमियान लगभग एक दर्जन पुरुष व आधा दर्जन से भी ज्यादा महिलाएं एक साथ उनके घर पर धावा बोलते हुए घर में घुस कर के तोड़फोड़ करने लगे और तीन सेट व छप्पर को भी उजाड़ करके तोड़ दिया और मिट्टी के गारे से बनाई गई ईंट की दीवाल को भी उक्त लोगों ने ढहा दिया।

दबंगों ने गरीब परिवार का गिराया घर

घर में रखे रुपए चोरी कर ले गए

वहीं पीड़िता शर्मिला देवी के द्वारा बताया गया कि उसके पति के द्वारा ईंट भट्ठे से मेहनत मजदूरी करके एकत्र किए गए ₹50000 भी घर में रखे थे जो उक्त लोगों ने उसे भी उठा ले गए। जबकि दबंगों की दबंगई से डरा सहमा परिवार कौंधियारा थाने तक भी जाने की जहमत नहीं जुटा पाया।

दबंगों ने पूरे घर को किया तबाह

वहां पर मौजूद कुछ लोगों के द्वारा यह भी बताया गया कि घटना को अंजाम देने से पहले आधा दर्जन से भी ज्यादा दबंग थाने पर गए हुए थे। जहां से सभी लोग एक राय होकर के कलावती के घर में पहुंचकर के तोड़फोड़ व बने हुए मकान को ढहाना शुरू कर दिया। जबकि थाने के बाहर एक व्यक्ति कौंधियारा पुलिस की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए थाने पर ही मौजूद रहा। और देखते ही देखते दर्जनों लोगों ने पीड़ित परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए उन्हें डरा धमका कर के बने बनाए पूरे घर को कुछ ही क्षणों में खंडहरों में तब्दील कर दिया।

फतेहपुर जिले में खेत में बने ट्यूबवेल में बैठे युवा किसान की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में खेत में बने ट्यूबवेल में बैठे युवा किसान को अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। जिसकी जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की भीड़ इकठ्ठा होने से पहले ही शव को अपने कब्ज में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मृतक के परिजनों का रो रोककर बुरा हाल है। यह मामला जिले के सेमरामनापुर के साहीपुर गांव का जंहा रिंकू यादव उम्र 20 घर से खाना खाकर खेत में बने ट्यूबवेल में सोने गया था। जंहा अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

कांग्रेस नेता शिवाकांत तिवारी ने घर वालों से मिलकर जताया दु:ख

गोलीकांड की सूचना पर पहुंचे कांग्रेस नेता शिवाकांत तिवारी ने घर वालों के साथ सवेंदना वक्त की तथा न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। जिसके बाद पुलिस परिजनों की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गई है। इसके साथ ही पुलिस को मौके से एक तमंचा बरामद हुआ है।

डीएसपी अनिल कुमार सिंह ने बताया पुलिस मामले की जांच कर रही है

वहीं डीएसपी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि एक युवक रिंकू यादव 20 वर्ष जो गांव के तालाब के पास अपने ट्यूबवेल में रुका था। जिसकी अज्ञात व्यक्ति द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई हैं। मौके से पुलिस को एक तमंचा के बरामद किया है। और शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस जमीनी विवाद या इसे प्रेम प्रसंग को लेकर हत्या किये जाने पर जांच कर रही है। जो तथ्य सामने आयेगा। उस हिसाब से कार्यवाही की जायेगी। गोली लगने से हुई मौत पर मृतक की मां सदमे में है। और अपने बेटे को याद कर बेहोश हो जाती।

फिरोजाबाद में लूडो खेलने को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर विवाद हो गया

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में थाना मक्खनपुर क्षेत्र के नगला तुरखिया गांव में शनिवार शाम राजकुमार नाम का एक व्यक्ति शौच करने खेत पर गया था। वापस आते समय वह खेत पर ही मोबाइल देखने बैठ गया। पीड़ित के मुताबिक तभी गांव का ही आरिफ उसके पास आया और लूडो खेलने के लिए मोबाइल मांगने लगा। जब उसने मोबाइल देने से इंकार कर दिया। तो आरिफ ने उसके साथ मारपीट कर दी।

घर पर चले पत्थर की तस्वीर

आरिफ के परिवार ने राजकुमार के घर पहुंचकर लाठी-ड़डों से मारपीट की

मारपीट के बाद दोनों पक्ष अपने-अपने घरों को चले गए। लेकिन कुछ देर बाद आरिफ अपने परिजनों के साथ राजकुमार के घर पहुंच गया। जहां उसकी लाठी-डंडों से पिटाई कर दी और उसके घर पर पथराव भी कर दिया। पथराव करने से राजकुमार के पड़ोस में रहने वाले संतोष के घर में भी पत्थर गिरे। दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा पथराव करने की सूचना पर गांव में हड़कंप मच गया और मामला दो समुदायों का हो गया।

दोनों पक्षों की मारपीट में पड़ोसी घरों में गए पत्थर

दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट

इस बीच दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई और पथराव भी हुआ। इस मारपीट पथराव में दोनों पक्ष के लोग घायल हुए हैं। राजकुमार पक्ष के राजकुमार, अनुज कुमार, रामबाबू पड़ोसी संतोष घायल हुए हैं। जबकि दूसरे पक्ष के आरिफ समेत आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। इस घटना की जानकारी देते हुए थाना अध्यक्ष महेश यादव ने बताया कि आरिफ और राजकुमार 50 रुपए की बाजी लगाकर मोबाइल पर लूडो खेल रहे थे। जीतने के बाद आरिफ ने अपने रुपए मांगे तो राजकुमार ने इंकार कर दिया। इसे लेकर दोनों के बीच मारपीट हो गई थी। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story