×

कैबिनेट मंत्री को जान की धमकी देने वाला निकला नाबालिग, रच रहा था इतनी बड़ी साजिश

Threat Call: कैबिनेट मंत्री को जान से मारने की धमकी देने वाले का पता चल गया है। उसने जो खुलासे किए वह चौंका देने वाले हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 24 May 2021 2:21 AM GMT
कैबिनेट मंत्री को जान की धमकी देने वाला निकला नाबालिग, रच रहा था इतनी बड़ी साजिश
X

डिजाइन इमेज 

Threat Call: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री को जान से मारने की धमकी भरा फोन कॉल आने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। जांच शुरू हुई तो सच्चाई जान पुलिस भी हैरान रह गयी। पता चला कि मंत्री को धमकी देने वाला एक नाबालिग था, जिसने एक साजिश के तहत भाजपा नेता आशीष वर्मा को फोन कर योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना को जान से मारने की धमकी दी थी।

दरअसल, मामला शाहजहांपुर का है, गुरूवार की शाम निवर्तमान नगर मंत्री के पद पर आसीन भाजपा नेता आशीष वर्मा को एक फोन आया। फोन करने वाले युवक ने भाजपा नेता से जो कहा, वह सुन उनके होश उड़ गए। युवक ने फोन कॉल पर यूपी कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना की हत्या करने की धमकी दे डाली। भाजपा नेता मंत्री की हत्या की धमकी को लेकर गंभीर हुए और तत्काल पुलिस को सूचित किया। उन्होंने फोन कॉल की रिकॉर्डिंग भी पुलिस को उपलब्ध कराई।

सर्विलांस टीम ने आरोपी का नंबर किया ट्रेस

पुलिस भी इस शिकायत पर हरकत में आ गयी और तत्काल मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी। शिकायत के बाद सर्विलांस टीम को एक्टिवेट कर दिया गया। पुलिस की सर्विलांस टीम ने जब मोबाइल नंबर को ट्रेस किया, तो जिस आईडी से सिम जारी किया गया था, उसके आधार पर कॉल करने वाले का भी पता चल गया। आरोपी नाबालिग लड़का है, जो सिंधौली थाना क्षेत्र में चांद गांव का रहने वाला है।


आरोपी की तलाश कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और थाने में लाकर पूछताछ शुरु की गयी। पूछताछ में नाबालिग ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि एक साजिश के तहत उसने ऐसा किया।

बहन के प्रेमी को फंसाने की थी साजिश

दरअसल, आरोपी नागालिग़ अपनी बहन के प्रेमी को फंसाना चाहता था। इसी वजह से उसने भाजपा नेता को फोन किया था। नाबालिग ने बताया कि बहन के प्रेमी ने उसको एक मोबाइल अपनी आईडी पर बात करने के लिए दिया था। इस बात से वह नाराज था और प्रेमी को फंसाने के लिए ये कदम उठाया।

खुलासे के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गयी है। एसपी एस आनंद ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार कि रात एक शिकायत मिली थीं, जिसमें मंत्री सुरेश कुमार खन्ना को जान से मारने की धमकी दी गई। जिस नंबर से धमकी वाला कॉल आया था उसे ट्रेस करने पर आरोपी का पता चला। लड़का नाबालिग है, जिसने रंजिश के चलते दूसरे को फंसाने के लिए फोन किया था। आरोपी किशोर है ऐसे में उसके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Shivani

Shivani

Next Story