×

UP News: यूपी एटीएस व एनसीबी के सयुंक्त अभियान में दो तस्कर गिरफ्तार, इन तस्करों के पास से 50 लाख रुपये कीमत की हिरोइन हुई बरामद

UP News in Hindi: दोनों तस्कर सूबे के बहराइच जनपद के निवासी बताये जा रहे हैं। ये तस्कर नेपाल से हीरोइन समेत अन्य मादक पदार्थ लेकर आते थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 4 Dec 2021 4:27 PM GMT
UP News: यूपी एटीएस व एनसीबी के सयुंक्त अभियान में दो तस्कर गिरफ्तार, इन तस्करों के पास से 50 लाख रुपये कीमत की हिरोइन हुई बरामद
X

UP News in Hindi: यूपी एटीएस (UP ATS) व एनसीबी (NCB) ने अपने सयुंक्त ऑपरेशन में दो तस्करों को गिफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए तस्करों के नाम शरीफ व अकील हैं। इन तस्करों के पास से एटीएस व एनसीबी को 50 लाख रुपये की कीमत हीरोइन बरामद हुई है। इन दोनों हीरोइन तस्करों की गिरफ्तारी भारत-नेपाल बार्डर से की गई है।

दोनों तस्कर सूबे के बहराइच जनपद के निवासी बताये जा रहे हैं। ये तस्कर नेपाल से हीरोइन समेत अन्य मादक पदार्थ लेकर आते थे। और लखनऊ व उसके आसपास के सीमावर्ती इलाकों में सप्लाई किया करते थे।

यूपी एटीएस व एनसीबी के अधिकारी गिरफ्तार तस्करों से कड़ी पूछताछ कर रहे और यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि ये लोग नेपाल में किस नशा माफिया से हीरोइन खरीद कर लाते थे।साथ ही यूपी एटीएस व एनसीबी के अधिकारी यह भी जानने का प्रयास कर रहे हैं कि लखनऊ व उसके सीमावर्ती जिलों में वो कौन लोग हैं जो इनसे हीरोइन अन्य मादक पदार्थ खरीदा करते थे।

गिरफ्तारी की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

एसटीएस की इस पूछताछ ने लखनऊ से जुड़े कुछ सफेदपोश लोगों के नाम पता चल गए हैं, जिनके संरक्षण में लखनऊ व आसपास के जनपदों में नशे का यह करोबार फल फूल रहा है।

एनसीबी व यूपी एटीएस ने लगभग 470 ग्राम हीरोइन इन तस्करों से बरामद की है।अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बरामद हीरोइन की कीमत लगभग 50 लाख रुपये है।एटीएस ने बताया कि तस्कर शरीफ लखनऊ में अपने किसी खास शख्स को ये हीरोइन की डिलीवरी देने जा रहा था।जिसकी सूचना मिलने पर उसे भारत नेपाल बार्डर से गिरफ्तार कर लिया गया।

शरीफ से पूछताछ के बाद बहराइच से इस हीरोइन की डील करने आ रहे अकील अहमद उर्फ महतो को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।यूपी एटीएस को शक़ है कि अभी इस रैकेट में इनके और भी तस्कर साथी शामिल है उनके बारे में भी इन तस्करों से जानकारी ली जा रही है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story