Top

UP Police Encounter : बदमाशों के खिलाफ यूपी पुलिस ने किए एक रात में कई एनकाउंटर, मुठभेड़ में कई गिरफ्तार

UP Police Encounter : रविवार -सोमवार की रात बस्ती और बहराइच जिले की पुलिस ने बदमाशों के एनकाउंटर की कार्रवाई की, जिसमें बस्ती पुलिस ने दो बदमाशों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया, हालाँकि इस दौरान एक पुलिसकर्मी को गोली लग गयी।

Amril Lal

Amril LalReport Amril LalAnurag PathakReport Anurag Pathak

Published on 21 Jun 2021 5:37 AM GMT

UP Police Encounter : बदमाशों के खिलाफ यूपी पुलिस ने किए एक रात में कई एनकाउंटर, मुठभेड़ में कई गिरफ्तार
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

UP Police Encounter: यूपी पुलिस अपराधियों और फरार बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां कर रही हैं। इसके लिए अलग अलग जिलों बदमाशों से पुलिस मुठभेड़ की खबरे आ रही हैं। इसी कड़ी में रविवार -सोमवार की रात बस्ती और बहराइच जिले की पुलिस ने बदमाशों के एनकाउंटर की कार्रवाई की, जिसमें बस्ती पुलिस ने दो बदमाशों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया, हालाँकि इस दौरान एक पुलिसकर्मी को गोली लग गयी। वहीं बहराइच में पुलिस ने गौतस्करों की गिरफ्तारी की कार्रवाई की तो उन्होंने पुलिस पर हमका कर दिया, जवाबी कार्रवाई में हुई मुठभेड़ में गौतस्कर पकड़ा गया।

बस्ती में लुटेरों और पुलिस के बीच मुठभेड़

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में परसरामपुर थाना क्षेत्र के कोहराएं में परशुरामपुर थाने की टीम, एसओजी व स्वाट की संयुक्त टीम के बीच बदमाशों की मुठभेड़ हुई है। इसमें गोंडा जिले के रहने वाले बदमाश श्याम बाबू को गोली लग गई। पुलिस ने एक अन्य बदमाश लल्लन को भी गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने अवैध हथियार भी बरामद किए हैं। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गए, जबकि बदमाश श्यामबाबु के पैर में गोली लगी है। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि आरोपी लल्लन के ऊपर आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। परशुरामपुर में इंटर कॉलेज के लेक्चरर सहदेव तिवारी से 3 जून को लूट हो गई थी, जिसमें बाइक सवार बदमाश उनसे 33000 रुपए लूटकर फरार हो गए थे । ये बदमाश इसी लूट में शामिल थे।


मुठभेड़ के दौरान टीम में स्वाट टीम के मनोज राय, मनिंदर प्रताप, रमेश गुप्ता, देवेंद्र निषाद, महेंद्र यादव, एसओजी टीम प्रभारी मृत्युंजय पाठक, बुद्धेश कुमार, आदित्य पांडे,अजय कुमार, राम सुरेश, दिलीप कुमार सहित परसरामपुर थाने की पुलिस मौजूद रही।

पुलिस अधीक्षक बस्ती आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि 3 जून को एक अध्यापक से 33000 रुपए लूट कर बाइक सवार बदमाश भाग गए थे, उनकी तलाश पुलिस कर रही थी ।आज तड़के लगभग 4:00 बजे बाइक सवार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार करने की कोशिस की तो उन्होने हमला कर दिया। मुठभेड़ में एक बदमाश को गोली लग गई। तलाशी दौरान बदमाशों के पास से 17000 रु. सहित दो अवैध असलहा बरामद किया गया है ।

बहराइच पुलिस की गौ तस्करों से मुठभेड़, एक घायल

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में पुलिस व गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान बदमाशों ने पुलिस पर जानलेवा हमला करते हुए कई राउंड फायरिंग की। पुलिस आत्मसमर्पण करने के लिए बदमाशों से कहती रही, लेकिन बदमाश पुलिस पर फायर झोंकते। आत्मरक्षा में पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से एक तस्कर घायल हो गया, जबकि तीन अन्य तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए। घटना की सूचना पर एसपी, एएसपी ग्रामीण व सीओ नानपारा ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जायजा लिया। घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

मामला, नानपारा कोतवाली क्षेत्र के निबिया शाह मोहम्मदपुर गांव का है, जहां बीते तीन दिन पहले गोकशी की हो गई थी। गौकशी की घटना का खुलासा करने के लिए एसपी सुजाता सिंह ने नानपारा कोतवाल संजय सिंह को निर्देश दिए थे। एसपी के निर्देश पर कोतवाल ने मुखबिर के जाल बिछाए हुए थे।

गौतस्करों ने की कई राउंड फायरिंग

रविवार देर रात कोतवाल को मुखबिर से सूचना मिली कि गौ तस्कर बेलवा साइफन के पास मौजूद हैं और किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। सूचना को गंभीरता से लेते हुए कोतवाल अपने साथ गुरगुट्टा चौकी इंचार्ज शशि राणा समेत अन्य पुलिस बल को लेकर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घेराबंदी कर गौ तस्करों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा तो बदमाशों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया।


पुलिस ने अपना बचाव करते हुए हवाई फायरिंग कर फिर से बदमाशों से आत्मसमर्पण करने की बात कही, लेकिन बदमाश पुलिस पर फायर झुकते हुए भागने लगे। पुलिस व बदमाशों के बीच रुक रुक कर लगभग आधे घंटे फायरिंग होती रही।

इसी बीच पुलिस द्वारा अपने बचाव में चलाई गई गोली बदमाश के पैर में जा लगी। जिससे बदमाश मौके पर ही घायल होकर गिर गया, जबकि तीन अन्य बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार होने में कामयाब हो गए।

घटना की सूचना पर एसपी सुजाता सिंह, एसपी ग्रामीण अशोक कुमार व सीओ नानपारा जंग बहादुर यादव मौके पर पहुँचकर घटनास्थल का जायजा लिया। एसपी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान घायल हुए बदमाश की पूछताछ के दौरान उसकी पहचान उबेदुल्ला के रूप में हुई। एसपी ने बताया कि घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं और फरार तीन आरोपियों की तलाश के लिए टीमें गठित की गई हैं। उन्हें भी जल्द पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Shivani

Shivani

Next Story