×

IPL: यूपी STF ने पकड़े चार सट्टेबाज, कुछ इस अंदाज में करते थे सट्टेबाजी

यूपी पुलिस की एसटीएफ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच पर सट्टा लगाने वाले चार सट्टेबाजों को कानपुर के फीलखाना थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया।

sujeetkumar
Published on: 7 May 2017 12:28 PM GMT
IPL: यूपी STF ने पकड़े चार सट्टेबाज, कुछ इस अंदाज में करते थे सट्टेबाजी
X

कानपुर: यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच पर सट्टा लगाने वाले चार सट्टेबाजों को कानपुर के फीलखाना थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया। सट्टेबाजों के पास से 20 लाख रुपए, लैपटॉप, मोबाइल, रजिस्टर आदि बरामद हुए हैं।

पूछताछ में पता चला कि आरोपी कानपुर में अब तक हैदराबाद और गुजरात की टीमों पर छह करोड़ रुपए का सट्टा लगा चुके हैं। दरअसल, आईपीएल के दो मैच कानपुर में होने हैं, जिसके सट्टा लगाए जाने की खबर एसटीएफ को मिली।

क्या है मामला?

यूपी एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अमित पाठक के निर्देशों पर एसटीएफ इंस्पेक्टर विनय गौतम की टीम ने किदवई नगर थाना पुलिस के साथ साकेत नगर के सरस्वती अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 407 में छापेमारी कर संदीप श्रीवास्तव और जसमीत को पकड़ा, जिनके पास से 1.49 लाख रुपए, एक लैपटॉप, छह मोबाइल, रिलायंस का एक वॉकी, टीवी और रजिस्टर बरामद हुए।

इसके बाद एसटीएफ ने किदवईनगर के एच ब्लॉक में स्थित नटराज एनक्लेव से दीपक लांबा को पकड़ा और उसके पास से 13.70 लाख रुपए, सात मोबाइल और रजिस्टर बरामद किए। सट्टेबाजों से मिली जानकारी पर एसटीएफ ने फीलखाना के कुरसवां स्थित एक अपार्टमेंट से राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया, जिसके पास से 4.22 लाख रुपये, तीन मोबाइल, टीवी, रजिस्टर बरामद हुए हैं।

टीमों पर चलने वाले रेट का अंदाजा लगाकर करते थे सट्टेबाजी

पूछताछ में सट्टेबाजों ने बताया, "इंटरनेट पर मौजूद क्रिकेट से जुड़े एप्लीकेशन और बैट डॉट नाम के सॉफ्टवेयर के जरिए टीमों पर चलने वाले रेट का अंदाजा लगा लेते थे। उसी के जरिए ये लोगों से सट्टा लगवाते थे। कानपुर में हैदराबाद और गुजरात की टीमों के दो मैच होने हैं, जिसको देखते हुए इन टीमों पर छह करोड़ रुपये का सट्टा लगाया जा चुका है।"

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story