×

Bulandshahr News: ईद से पहले पुलिस की गौकशो से मुठभेड़, एक गोली लगने से हुआ लंगड़ा

Bulandshahr News: घायल गौकश इमरान पर आधा दर्जन संगीन मामले दर्ज बताये जाते है। पुलिस ने गौकश के कब्जे से 1 स्कूटी, तमंचा, कई कारतूस, गौकशी में प्रयुक्त होने वाले उपकरण बरामद किये है।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Monika
Published on: 1 May 2022 3:27 AM GMT (Updated on: 1 May 2022 3:45 AM GMT)
cow smuggler
X

ऑपरेशन लंगडा अभियान (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Bulandshahr News: यूपी के योगी राज में बुलंदशहर पुलिस (Bulandshahr Police) का ऑपरेशन लंगड़ा (Operation Langda) अभियान जारी है। देर रात को बुलंदशहर जनपद की गुलावठी कोतवाली पुलिस की ईद से पहले गौकशी की वारदात को अंजाम देने जा रहे 2 गोकशो से मुठभेड़ हो गयी। जिसमे एक शातिर गौकश इमरान पुलिस की गोली लगने से लंगडा हो घायल हो गया। जब कि इमरान का दूसरा साथी पुलिस को चकमा दे फरार हो गया।

घायल गोकश इमरान पर आधा दर्जन संगीन मामले दर्ज बताये जाते है। गुलावठी कोतवाली पुलिस ने गौकश के कब्जे से 1 स्कूटी, तमंचा, कई कारतूस, गौकशी में प्रयुक्त होने वाले उपकरण बरामद किये है और घायल अवस्था मे गिरफ्तार गौकश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया ।

बुलंदशहर के डीआईजी/एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि बीती रात जनपद बुलंदशहर के गुलावठी कोतवाली पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि सिकंद्राबाद की तरफ से कुछ गोकश स्कूटी पर सवार होकर गोकशी की घटना कारित करने के उद्देश्य से गुलावठी की तरफ आने वाले है। बस फिर क्या था तत्काल गुलावठी कोतवाली प्रभारी नीरिक्षक अजय शर्मा पुलिस टीम के साथ पितोबांस गांव के बम्बे की पुलिया पर पहुंचकर नाकेबंदी कर चेकिंग शुरू कर दी। तभी सिकन्द्राबाद की तरफ से एक स्कूटी पर सवार 02 संदिग्ध व्यक्ति आते दिखाई दिए, जिनको पुलिस टीम द्वारा टॉर्च की रोशनी दिखाकर रूकने का इशारा किया तो बदमाश स्कूटी को तेजी से पीछे मोड़कर भागने लगे।

बदमाशों ने शुरू की फायरिंग

पुलिस टीम ने बदमाशों का पीछा किया तो बदमाशों ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें एक पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गया। पुलिसकर्मियों ने आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग की, जिसमे एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया, घायल अवस्था मे पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया, जब कि अंधेरे का लाभ उठाकर गौकश का एक साथी फरार हो गया।

गिरफ्तार बदमाश की पहचान इमरान उर्फ सम्मी पुत्र मौ0 सलीम निवासी ग्राम मोहम्मदपुर थाना सिकंद्राबाद के रूप में हुई है। पुलिस ने घायल बदमाश को सीएचसी गुलावठी में भर्ती कराया है।

बुलंदशहर में पुलिस निशाने पर गौकश- एसएसपी

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि शातिर गौकश इमरान अपने साथियों के साथ आवारा गोवंश को अपना शिकार बनाता था। नशीली गोलियां अपने साथ लेकर चलता था और जहां भी आवारा गौवंश दिखाई दे जाते, चारे में मिलाकर नशीली गोलियां खिला उन्हें बेहोश कर गोकशी की वारदात को अंजाम देता। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि इलाके में किसी भी सूरत पर गोकशी की वारदात नहीं होने दी जाएगी। जनपद के सभी थाना प्रभारियों को अन्य अपराधों के साथ-साथ गोकशी की वारदातों को भी अत्यंत गंभीरता से लेने के और गौ कशो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दे रखे हैं।

एक सप्ताह पूर्व सिकंद्राबाद में की थी गौकशी

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश इमरान उर्फ सम्मी शातिर किस्म का कुख्यात गोकश/बदमाश है। एक सप्ताह पूर्व थाना सिकन्द्राबाद क्षेत्रान्तर्गत जंगल ग्राम मुरादाबाद में गौकशी की घटना करने के पश्चात गोवंश के अवशेष को मुरादाबाद के गंदे नाले में फेंकने की घटना कारित की गई थी जिसके संबंध में थाना सिकन्द्राबाद पर मु0अ0सं0-371/22 धारा 3/8 गोवध निषेध अधि0 पंजीकृत किया गया था। गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अजय शर्मा ने बताया कि आरोपी पर आधा दर्जन मुकदमें दर्ज हैं।

गौकश के कब्जे से ये हुई बरामदगी

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गुलावठी पुलिस ने शातिर गौकश के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर ,जिंदा व खोखा कारतूस, एक स्कूटी, गोकशी के उपकरण, नशीली गोलियां आदि बरामद हुए है।

गुलावठी में हर हफ्ते एक गौकश हो रहा लंगडा

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अजय शर्मा ने गुलावठी कोतवाली क्षेत्र में 1 महीने में गोकशी की चार बड़ी वारदातों को रोकने का काम किया है। 1 महीने के अंदर गुलावठी कोतवाली क्षेत्र में गोकशी की वारदात को अंजाम देने जा रहे 4 बदमाश अलग-अलग घटनाओं में मुठभेड़ के दौरान घायल हुए हैं पुलिस क्या ऑपरेशन लंगड़ा से गौ कशो में हड़कंप मचा है। हालांकि पुलिस सूत्रों की माने तो यूपी के योगी 2.0 में जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में वारदातों को अंजाम देने जा रहे डेढ़ दर्जन से अधिक बदमाश ऑपरेशन लंगड़ा का शिकार हो चुके हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story