×

Varanasi Crime News: BHU के दो गुटों के छात्र आपस में भिड़े, जमकर हुई मारपीट-फेंके गए पेट्रोल बम, कई घायल

Varanasi Crime News: वाराणसी जिले में बीएचयू में कक्षाएं शुरु होने से पहले ही उपद्रव की तस्वीरें देखने को मिल रहीं है।

Divyanshu Rao
Published By Divyanshu Rao
Published on: 27 Aug 2021 4:03 AM GMT (Updated on: 27 Aug 2021 4:04 AM GMT)
Varanasi Crime News
X
बीएचयू में छात्रों के बीच मारपीट की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Varanasi Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) जिले में बीएचयू (BHU) में कक्षाएं शुरु होने से पहले ही उपद्रव की तस्वीरें देखने को मिल रहीं है। गुरुवार की देर रात परिसर के राजाराम हॉस्टल में छात्रों की पार्टी में कहासुनी के बाद जमकर मारपीट और बवाल हुआ। इस दौरान छात्रों के दो गुटों में पत्थर और पेट्रोल बम भी फेंके गए हैं। इस घटना में बीएचयू के चौकी प्रभारी समेत कुछ छात्र जख्मी हो गए। फिलहाल हालात को देखते हुए कैंपस में भारी पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है।

दो हॉस्टल के छात्र आपस में भिड़े

पुलिस के मुताबिक राजाराम छात्रावास में छात्रों की पार्टी चल रहीं थी। इस पार्टी में बिरला हॉस्टल के भी छात्र मौजूद थे। किसी बात को लेकर दोनों हॉस्टल के छात्र आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते माहौल गर्म हो गया। बताया जा रहा है कि पार्टी के दौरान बिरला हॉस्टल के कुछ वरिष्ठ छात्रों ने राजाराम हॉस्टल में रहने वाले जूनियर छात्रों को जातिसूचक गालियां दी। विरोध करने पर पिटाई कर दी। इसी बात से गुस्साए राजाराम हॉस्टल के छात्र गोलबंद हो गए।

उपद्रव करते बीएचयू के छात्र

दोनों पक्षों के बीच चले हॉकी डंडे

दूसरी ओर बिरला हॉस्टल के छात्रों ने भी मोर्चा संभाल लिया। बताया जा रहा है क़ि दोनों पक्षों में पहले हॉकी डंडे चले इसके बाद दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरु जो गई। इस दौरान पेट्रोल बम भी फेंके गए. यही नहीं दोनों पक्षों में हवाई फायरिंग भी हुई। घटना में बीएचयू चौकी प्रभारी राजकुमार पाण्डेय जख्मी हो गए। छात्रों को शांत करने के लिए आसपास के थानों की फोर्स को बुलाना पड़ा। लगभग दो घंटे तक कैंपस में उपद्रव चलता रहा। देर रात दोनों हॉस्टल के छात्रों की ओर से लंका थाने में शिकायत दर्ज कराई गई।

बीएचयू में मारपीट के दौरान की तस्वीर

एक सितंबर से शुरू होंगी कक्षाएं

आगामी एक सितंबर से कैंपस में कक्षाएं शुरु होने वाली हैं। हॉस्टल आवंटन का काम भी चल रहा है। इसके पहले ही मारपीट और बमबाजी की ये तस्वीरें दहलाने वाली हैं। बताया जा रहा है कि कैंपस खुलने के पहले ही दोनों ही हॉस्टल में बड़ी संख्या में बाहरी छात्रों का जमावड़ा हो गया है। पिछले छह महीने में छात्रों में पत्थरबाजी की ये चौथी घटना है। बीएचयू में सुरक्षा के नाम पर हर साल करोड़ों रूपये खर्च होते हैं। बावजूद इसके आये दिन कैंपस में मारपीट की खबरें आती हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story