×

हिंदूवादी नेताओं ने फिर किया बवाल, तोड़ी पुलिस सब इंस्पेक्टर की कार

By
Published on: 11 Oct 2017 6:44 AM GMT
हिंदूवादी नेताओं ने फिर किया बवाल, तोड़ी पुलिस सब इंस्पेक्टर की कार
X

आगरा: बीते दिन आगरा किले के सामने हिंदूवादी संगठन द्वारा सरेआम पर्यटकों के सामने फायरिंग करने वाला मामला शांत हो पाया ही था कि फिर एक बार विहिप कार्यकर्ताओं ने सुलहकुल की नगरी कहे जाने वाले आगरा में बवाल कर कर दिया।

महज़ पार्किंग पर गाड़ी खड़ी करने पर विहिप के ब्रजप्रांत संगठन अन्यरी मनोज इतने गुस्सा हो गए कि पूरे इलाके में दहशत का माहौल पैदा कर दिया। दोनों पक्षों में जमकर भिड़ंत हुई। फायरिंग की गई। पत्थर बाज़ी भी हुई। लेकिन ग़नीमत रही कि पुलिस ने मामला शांत करा दिया। तहरीर लेकर जांच कर कार्रवाई की बात कही।

यह भी पढ़ें: गौरक्षकों की गतिविधियों और हिंदूवादी संगठनों से मत जोड़ें ‘मोदी सरकार’ को

थाना कोतवाली के घने बाजार फुलटटी का मामला है। फुलटटी में स्थित सुधीर बैंड के संचालक और दूसरे विश्व हिंदू परिषद नेता से विवाद हो गया। मंगलवार रात साढ़े सात बजे दोनों पक्ष आमने सामने आ गए। फायरिंग होने से भगदड मच गई, दहशत में लोगों ने संकरी गलियों में दौड़ लगाई, इससे लोग दहशत में आ गए, हालत बिगड़ते देख कई थानों का पुलिस फोर्स पहुंच गया।

फुलटटी चौराहे के पास मिश्रित आबादी है, इससे लोग दहशत में आ गए, दीपावली के चलते बाजार में भीड़ थी, ऐसे में फायरिंग होने पर लोग दहशत में आ गए। फिलहाल एसएसपी आगरा ने बताया कि एक तरफ से तहरीर आ गई है। निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी। वहीं विहिप कार्यकर्ता ने बताया कि झगड़ा हुआ था। दोनों से तरफ मारपीट हुई है। फायरिंग दूसरे लोगों ने की है।

यह भी पढ़ें: हाथरसः हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का पुलता फूंका

तो वहीं झगड़े के दौरान दोनों पक्षों में मारपीट के लाइव वीडियो भी सामने आए हैं। जहां लाठी-डंडों से दोनों पक्ष के लोग पुलिस की मौजूदगी में एक-दूसरे पर हमला करते हैं। इतना ही नहीं गुस्साए लोगों ने चौकी पर तैनात एक दारोगा की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। बाकि वाहनों को भी तोड़ा। दुकानों पर जमकर बोतलें फेंकी गई। फायरिंग हुई, जिससे लोग दहशत में आ गए और आसपास का पूरा बजा चंद मिनटों में बंद हो गया। धराधर शटर गिरा कर लोग इधर-उधर भागने लगे। एसएसपी अमित पाठक ने कार्यवाही की बात कही है।

पुलिस ने हिंदूवादी नेताओं की तहरीर पर सुधीर बैंड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और अब देखना होगा इस मामले में आगरा पुलिस क्या कार्रवाई करती है।

Next Story