×

विवेक तिवारी हत्याकांड: सिपाहियों के विरोध को डीजीपी ने बताया गलत, कहा- फोर्स पर है भरोसा

sudhanshu
Published on: 4 Oct 2018 4:36 PM GMT
विवेक तिवारी हत्याकांड: सिपाहियों के विरोध को डीजीपी ने बताया गलत, कहा- फोर्स पर है भरोसा
X

लखनऊ: यूपी की राजधानी में विवेक तिवारी हत्याकांड में आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी और संदीप कुमार पर कार्रवाई के खिलाफ यूपी पुलिस के सिपाही सोशल मीडिया पर लामबंद होते नजर आ रहे हैं। सामूहिक अवकाश और काला दिवस मनाने जैसी बातें सामने आ रही हैं। इस बीच गुरुवार को प्रदेश पुलिस के मुखिया ओपी सिंह ने कहा कि यूपी में कहीं भी सिपाहियों के विरोध की स्थिति नहीं है। उन्‍हें अपनी फोर्स पर पूरा भरोसा है।

हमारे जवानों का मनोबल बहुत ऊंचा

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि सभी सिपाही खुश हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी पुलिसकर्मी गैरकानूनी काम करेगा तो उस पर कार्रवाई होगी। हमारे जवानों का मनोबल बहुत ऊंचा है। मुझे अपने जवानों पर विश्वास है कि वह कोई ग़ैरकानूनी काम नहीं करेंगे। सोशल मीडिया पर भ्रामक फोटो चल रही है। बनारस की दो साल पहले की फोटो चल रही है।

गौरतल‍ब है कि विवेक तिवारी की हत्या के आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी और संदीप पर कार्रवाई के खिलाफ यूपी राज्य पुलिस कर्मचारी परिषद की ओर से व्हाट्सएप पर मैसेज भेजा जा रहा है, जिसमें विवेक तिवारी हत्याकांड में सिपाहियों पर कार्रवाई को एकतरफा बताते हुए विरोध की तैयारी की गई है।

6 अक्‍टूबर को मीटिंग की चर्चा

आगामी 6 अक्टूबर को यूपी राज्य पुलिस कर्मचारी परिषद ने इसके लिए इलाहाबाद में मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई, अवकाश की समस्या, आत्महत्या और हत्या के विरोध से जुड़ी रूपरेखा तय होने की चर्चा है। एक अन्य संगठन अराजपत्रित पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन यूपी ने आगामी 5 अक्टूबर को काला दिवस मनाने का ऐलान किया है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story