×

VIDEO: विवेक तिवारी मर्डर केस: पत्नी की तहरीर पर दर्ज होगा फिर से मुक़दमा - एडीजी ज़ोन 

sudhanshu
Published on: 30 Sep 2018 2:46 PM GMT
VIDEO: विवेक तिवारी मर्डर केस: पत्नी की तहरीर पर दर्ज होगा फिर से मुक़दमा - एडीजी ज़ोन 
X

लखनऊ: एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी हत्याकाण्ड में पुलिसिया कार्रवाई पर उठ रहे सवालों के बीच एडीजी ज़ोन राजीव कृष्णा ने इस मामले फिर एफआईआर दर्ज कराने को कहा है। गौरतलब है, कि विवेक तिवारी की सहयोगी व एक मात्र चश्मदीद सना खान ने पुलिस अफ़सरों पर सादे कागज़ पर दस्तखत कराने का आरोप लगाया था। अब पुलिस विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी की तहरीर पर मुक़दमा दर्ज करेगी।

इससे पहले एडीजी जोन ने विवेक तिवारी के परिजनों को 24 घण्टे सुरक्षा देने का भरोसा दिलाते हुए कहा है, कि परिवार द्वारा दर्ज कराई जाने वाली एफआईआर के आधार पर एसआईटी जांच होगी। उन्होंने कहा कि परिजन अगर सीबीआई जाँच चाहेंगे तो उस की सिफारिश भी की जायेगी। इस दौरान एडीजी ज़ोन के साथ एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी भी मौजूद थे।

एसआईटी मुखिया आईजी रेंज की जांच जारी

इस बीच एसआईटी के मुखिया आईजी रेंज लखनऊ सुजीत पाण्डेय जाँच शुरू कर दी है। सुजीत पाण्डेय ने बताया कि जिस स्थान पर घटना घटित हुई है वहाँ बैरिकेटिंग कर हर पहलू पर बारीकी से मुआयना किया है। उन्होंने बताया कि क्राईम सीन का रीक्रिएशन किया गया है, और सबूत के तौर पर जो चीज़ें मिली हैं। उसे जाँच में शामिल किया जा रहा है। आईजी ने बताया कि एसआईटी जाँच फॉरेंसिक साइंस के एक्सपर्ट को भी साथ रखा गया है। उन्होंने बताया कि जाँच के दौरान बैलिस्टिक एक्सपर्ट्स की भी उन्हें ज़रुरत पड़ेगी। इस लिए एसआईटी की टीम में उन्हें भी शामिल किया गया है।

एसआईटी प्रमुख सुजीत पाण्डेय ने बताया कि वारदात में शामिल विवेक तिवारी एसयूवी और पुलिस की बाइक की जांच बैलिस्टिक और फॉरेंसिक टीम के विशेषज्ञ करेंगे। उन्होंने बताया कि गोली कितनी दूरी से चली, कहाँ और कैसे चलाई गई साथ ही किस किस एंगल से चली इन सवालों का जवाब भी फॉरेन्सिल और बैलिस्टिक की टीम ही देगी।

[playlist type="video" ids="276529"]

sudhanshu

sudhanshu

Next Story