×

विवेक तिवारी हत्याकांड: इस शख्स ने उड़ाई थी योगी सरकार की नींद, पुलिस ने अब लगाई रासुका

sudhanshu
Published on: 18 Oct 2018 1:39 PM GMT
विवेक तिवारी हत्याकांड: इस शख्स ने उड़ाई थी योगी सरकार की नींद, पुलिस ने अब लगाई रासुका
X

वाराणसी: विवेक तिवारी हत्याकांड में आरोपी सिपाहियों का समर्थन कर यूपी पुलिस की नींद उड़ाने वाले शख्स बृजेंद्र यादव पर शिकंजा कसने लगा है। सिपाहियों के समर्थन में सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाने वाले अराजपत्रित पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष बृजेंद्र यादव पर पुलिस ने फंदा कसना शुरू कर दिया है। वाराणसी पुलिस बृजेंद्र यादव पर रासुका के तहत कार्रवाई करने जा रही है।

विरोध के पहले गिरफ्तार हुआ था बृजेंद्र यादव

लखनऊ में एप्पल के मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या के आरोप में दो सिपाहियों को गिरफ्तार किया गया था। घटना के विरोध में पूरे प्रदेश में आरोपी सिपाहियों के समर्थन में मुहिम छेड़ दी गई थी। सोशल मीडिया से लेकर पुलिस थानों में विरोध की तस्वीरें सामने आने लगी थी। बताया जा रहा है कि इस मुहिम की अगुवाई बृजेंद्र यादव ही कर रहा था। इसी बीच 5 अक्टूबर को वाराणसी में विरोध करने पहुंचे बृजेंद्र यादव को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। आलाधिकारियों ने बृजेंद्र यादव के खिलाफ सख्ती के संकेत दिए थे।

डीएम को सौंपी गई थी रिपोर्ट

इस सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पीआर सेल द्वारा जारी विज्ञापित में कहा गया है कि 5 अक्टूबर को कलेक्ट्रेट मुख्य गेट वाराणसी जहां धारा 144 सीआरपीसी लागू थी जो एक संवेदनशील स्थल है पर लोक व्यवस्था एवं कानून व्यवस्था को भंग करने के आरोप में थाना कैण्ट पर मुअसं 1065/18 धारा 353/505(1)(बी) भादवि व ¾ पुलिस (द्रोह उद्दीपन) अधिनियम 1966 व 66डी सूचना प्रौद्यौगिक अधिनियम पंजीकृत कर अभियुक्त बृजेन्द्र सिंह यादव पुत्र स्व0 राम भरोसे यादव निवासी पालीखुर्द थाना भरथना जनपद इटावा को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इस मामले में जांच से अभियुक्त द्वारा कानून एवं लोक व्यवस्था भंग करने का कृत किये जाने का पर्याप्त विधिक साक्ष्य पाये जाने पर अभियुक्त बृजेन्द्र सिंह यादव पर रासुका में निरुद्ध करने हेतु उच्चाधिकारियों के माध्यम से जिलाधिकारी वाराणसी को रिपोर्ट प्रस्तुत की गयी, जिस पर अभियुक्त बृजेन्द्र सिंह यादव उपरोक्त मे विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून मे निरुद्ध करने के लिये आदेश जारी किया गया।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story