×

Vrindavan Crime News :आश्रम में रह रहे संत से 10 लाख रुपये मांगने के आरोप में एक आरोपी गिरफ्तार

Vrindavan Crime News:आरोपियों की गिरफ्तारी पर साधु संतों ने कानून के मुद्दे पर योगी राज में हुए तुरंत एक्शन की तारीफ की।

Nitin Gautam
Report Nitin GautamPublished By Shraddha
Published on: 2 July 2021 7:41 AM GMT
10 लाख रुपये मांगने के आरोप में एक आरोपी गिरफ्तार
X

10 लाख रुपये मांगने के आरोप में एक आरोपी गिरफ्तार 

Vrindavan Crime News : योगी सरकार (Yogi Government) बदमाश साधुओ को भी अपना निशाना बनाने से नहीं बक्श रही है लेकिन योगी की पुलिस ऐसे बदमाशो को कुछ ही घंटों में कानून का पाठ पढ़ाकर जेल (Jail) की सलाखों के पीछे भेजने में जुटी हुई है। इस एक मामले में वृन्दावन पुलिस (Vrindavan Police) ने कार्यवाही करते हुए आश्रम पर कब्जा बरकरार रखने की एवज में 10 लाख की चौथ मांगने वाले दो नामजद लोगों में से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों की गिरफ्तारी पर साधु संतों ने कानून के मुद्दे पर योगी सरकार व योगी राज में हुए तुरंत एक्शन की तारीफ की। दरअसल वृन्दावन कोतवाली क्षेत्र के पानीघाट चौराहा के समीप दुर्गापुरम कालोनी में राधा माधव कुटी पर मोहित तिवारी देखभाल का काम करते हैं। यह सम्पत्ति जानकी जीवन ट्रस्ट राम बल्लभा कुंज जानकी घाट अयोध्या फैजाबाद की है जिसके महंत राम शंकर दास हैं।


मोहित का आरोप है कि 27 जून को एक UP85BR 3727 नम्बर की स्कूटी पर सवार होकर आए दिनेश शर्मा नामक व्यक्ति ने उन्हें आश्रम खाली करने तथा जानसे मारने की धमकी दी अन्यथा अपने महाराज से 10 लाख रुपये का चौथ दिलाने को कहा। 28 को पुनः पीड़ित की अनुपस्थित में पड़ोसी से कहा की कह देना की वह मकान खाली करदे । इतना ही नहीं 29 जून की सुबह ऑटो से आये दिनेश शर्मा नामक व्यक्ति ने तमंचा दिखाकर मकान खाली करने को धमकाया। जिसकी सूचना 112 पर देने के बाद पुलिस के पहुंचते आरोपी पहले ही भाग गया ।

मामले में पुलिस ने एसएसपी के निर्देश पर स्कूटी पर आए दिनेश शर्मा व अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। उपनिरीक्षक नवीन कुमार ने स्कूटी स्वामी अभिलाष को गुरुवार की सुबह उसके घर से गिरफ्तार कर लिया । वहीं पुलिस अब मुख्य आरोपी दिनेश शर्मा की तलाश में जुटी है । उधर एसएसपी ने लोगों से भी अपील की है कि यदि कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार से धमकाकर कारोबार में व्यवधान उत्पन्न करता है तो उसकी सूचना तत्काल उनके पास कर सकते हैं ताकि ऐसे आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जा सके ।

Shraddha

Shraddha

Next Story