Top

पति ने फूफा से करवाया 2 बार रेप, खून से लेटर लिखकर मांग रही न्याय

यूपी सरकार प्रदेश में क्राइम कंट्रोल करने और महिला सुरक्षा और उसे न्याय दिलाने को लेकर तमाम दावे पेश करती हो लेकिन शाहजहांपुर की यह घटना अपने आप में यूपी पुलिस और सरकार की पोल खोलने के लिए काफी है। जहां एक रेप विक्टिम महिला पिछले दो साल से न्याय पाने के लिए एसपी से लेकर डीआईजी और राष्ट्रीय महिला आयोग तक न्याय की गुहार लगा चुकी है लेकिन उसकी सुनने वाला कोई नहीं है। रेप विक्टिम महिला ने अपने खून से लेटर लिखकर डीएम से न्याय की गुहार लगानी चाही, लेकिन डीएम की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने उसे डीएम से मिलने नहीं दिया। फिलहाल विक्टिम की यह उम्मीद भी टूट गई है। रेप विक्टिम महिला ने खून से लिखे लेटर में लिखा है कि जब तक उसे न्याय नहीं मिलेगा वह अपने खून से लेटर लिखकर न्याय की गुहार लगाती रहेगी।

tiwarishalini

tiwarishaliniBy tiwarishalini

Published on 10 Sep 2016 1:59 PM GMT

पति ने फूफा से करवाया 2 बार रेप, खून से लेटर लिखकर मांग रही न्याय
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

शाहजहांपुर: यूपी सरकार प्रदेश में क्राइम कंट्रोल करने, महिलाओं को सुरक्षा प्रदान कर उन्हें न्याय दिलाने को लेकर तमाम दावे पेश करती हो, लेकिन शाहजहांपुर की यह घटना अपने आप में यूपी पुलिस और सरकार की पोल खोलने के लिए काफी है। जहां एक रेप विक्टिम महिला पिछले दो साल से न्याय पाने के लिए एसपी से लेकर डीआईजी और राष्ट्रीय महिला आयोग तक न्याय की गुहार लगा चुकी है, लेकिन उसकी सुनने वाला कोई नहीं है।

रेप विक्टिम महिला ने अपने खून से लेटर लिखकर डीएम से न्याय की गुहार लगानी चाही, लेकिन डीएम की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने उसे डीएम से मिलने नहीं दिया। फिलहाल विक्टिम की यह उम्मीद भी टूट गई है। रेप विक्टिम महिला ने खून से लिखे लेटर में लिखा है कि जब तक उसे न्याय नहीं मिलेगा वह अपने खून से लेटर लिखकर न्याय की गुहार लगाती रहेगी।

यह भी पढ़ें ... हैवानियतः साली से किया रेप, प्राइवेट पार्ट्स पर मारी लात और मूंडा आधा सिर

2 साल पहले हुई थी घटना

घटना अल्हागंज थाना क्षेत्र के इस्लामगंज गांव की है। जहां एक महिला के साथ करीब दो साल पहले उसके पति के फूफा बैजनाथ कुशवाहा (जो कि थाना मिर्जापुर निवासी है और ग्राम प्रधान है) ने रेप किया था। विक्टिम ने बताया कि उसका पति गुरुबक्श सिंह कुशवाहा शराब का आदी है। शराब पीने के बाद वह रात में घर पहुंचकर उसको मारता पीटता था। विक्टिम के मुताबिक, घटना साल 2014, अक्टूबर की है। उस रात वह अपने घर में अकेली थी। उसी रात उसका पति अपने फूफा के साथ शराब पीकर घर आया।

यह भी पढ़ें ... कलयुगी पिता ने अपनी 10 साल की बेटी के साथ की अश्लील हरकत, मां ने दर्ज करवाया केस

पति के फूफा ने किया रेप

विक्टिम ने बताया कि उसके पति ने इतनी ज्यादा शराब पी रखी थी कि उसे बिलकुल होश नहीं था। उसको मारने पीटने के बाद उसका पति अपने कमरे में चला गया। साथ में आए फूफा भी उसके पति के साथ कमरे में चले गए और वह बाहर ही लेट गई। कुछ देर बाद फूफा बैजनाथ बाहर आए और उसको खींचकर दूसरे कमरे में ले गए और उसके साथ रेप किया। विक्टिम ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फूफा वहां से फरार हो गया।

यह भी पढ़ें ... कलयुगी पिता 6 साल तक बेटी के साथ करता रहा रेप, मां ने भी दिया साथ

पति के सामने फूफा ने दोबारा किया रेप

विक्टिम ने बताया कि सुबह जब उसके पति को होश आया तो उसने पति को पूरी घटना बताई और पुलिस में रिपोर्ट लिखाने की बात कही, लेकिन उसके पति ने उल्टा उसकी ही पिटाई कर दी और कहा की रात में उसके फूफा ने उसके साथ जो कुछ भी किया उसके बारे में उसे जानकारी है और अगर आगे से उसके फूफा दोबारा से ऐसा कुछ करें तो करने देना। पुलिस मे अगर शिकायत करने की कोशिश की तो अंजाम बुरा होगा। विक्टिम ने बताया कि अगले दिन उसका पति बाहर गया और पूरा दिन घर नही आया। रात में वह अपने बच्चों के साथ सो रही थी तभी दोबारा से शराब के नशे में उसका पति अपने फूफा को साथ लेकर घर आ गया और जबरन उसको दूसरे कमरे में उठा ले गया। विक्टिम ने बताया कि उसके पति ने फिर से अपने फूफा को उसके साथ रेप करने दिया। वह रोती रही, मिन्नतें करती रही लेकिन उसका पति यह सब देखता रहा।

यह भी पढ़ें ...सौतेले पिता ने 50 हजार में अधेड़ को बेच दी बेटी, बंधक बनाकर गैंगरेप

पुलिस ने एक नहीं सुनी

अगले दिन जब विक्टिम रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंची तो वहां मौजूद पुलिसकर्मियो ने उसकी एक न सुनी। विक्टिम का कहना है कि उसके पति और फूफा को शक हो गया था कि वह पुलिस मे शिकायत जरूर करेगी। इसी के चलते दोनो ने पुलिस को पहले ही पैसा देकर साठ-गांठ कर ली और पुलिस ने विक्टिम को फटकार कर थाने से भगा दिया। विक्टिम ने बताया कि उसके पति और फूफा ने पुलिस से शिकायत करने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। इसी डर की वजह से वह अपनी सहेली (जहां वह सिलाई भी सिखाती थी) के घर चली गई।

यह भी पढ़ें ... लूट-पाट के बाद लड़की से रेप की कोशिश, स्थानीय लोगों ने एक बदमाश को दबोचा

विक्टिम की मदद करने वालों को मिली सजा

विक्टिम के मुताबिक उसने अपनी सहेली को पूरी घटना बताई। जब इस घटना के बारे में सहेली के भाई को पता चला वह विक्टिम को न्याय दिलाने के लिए शाहजहांपुर एसपी के पास गया। विक्टिम ने बताया कि एसपी से मिलने के बाद जब वह शाम को अपने घर पहुंची तो अल्हागंज थाने में उसकी सहेली के भाई और बहनोई के खिलाफ उसको भगा ले जाने का मुकदमा दर्ज हो चुका था। विक्टिम ने बताया की घर पहुंचते ही पुलिस ने हैम तीनों को अरेस्ट कर लिया। अगले दिन ही दिन कोर्ट के सामने पेश कर सहेली के भाई और बहनोई को जेल भेज दिया गया, लेकिन विक्टिम के बयानों के आधार पर कोर्ट ने उसकी मदद करने वाले सहेली के भाई और बहनोई को बरी कर दिया था। विक्टिम ने बताया कि अब वह अपनी सहेली के घर पर ही रहती है।

यह भी पढ़ें ... शादीशुदा प्रेमी पर तेजाब फेंककर भाग खड़ी हुई प्रेमिका, पुलिस कर रही है तलाश

क्या कहती है पुलिस ?

एसओ धर्मेंद्र शर्मा ने बताया की महिला से रेप का मामला पुराना है। अभी उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है। अगर कोई शिकायत आती है तो निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

newstrack.com की खबर का असर: यूपी के शाहजहांपुर में दो साल से थाने के चक्कर लगा रही रेप पीङिता को न्याय की आस लगी है। रविवार को एसओ धर्मेंद्र शर्मा ने रेप पीङिता को फोन करके एफआईआर दर्ज करवाने के लिए कहा है। एसओ धर्मेंद्र शर्मा ने newstrack.com को बताया कि रेप पीङिता को थाने बुलाया गया है। पीङिता की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। इस मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज

विक्टिम ने काटा अपना हाथ विक्टिम ने काटा अपना हाथ

रेप विक्टिम ने खून से लीटर लिखर लगाई न्याय की गुहार रेप विक्टिम ने खून से लेटर लिखकर लगाई न्याय की गुहार

विक्टिम ने राष्ट्रीय महिला आयोग को लिखा लेटर विक्टिम ने राष्ट्रीय महिला आयोग को लिखा लेटर

विक्टिम ने डीआईजी को लिखा लेटर विक्टिम ने डीआईजी को लिखा लेटर


tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story