×

एयरपोर्ट की सुरक्षा को भेदते हुए टर्मिनल में अवैध रिवाल्वर लेकर पहुंची महिला

Manali Rastogi
Published on: 25 Aug 2018 3:50 AM GMT
एयरपोर्ट की सुरक्षा को भेदते हुए टर्मिनल में अवैध रिवाल्वर लेकर पहुंची महिला
X

वाराणसी: लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया जब स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान से मुंबई जाने वाली एक महिला यात्री के बैग से एयरलाइंस द्वारा सुरक्षा जांच के दौरान अवैध असलहा बरामद हुआ।

यह भी पढ़ें: केरल: बारिश व बाढ़ की विभीषिका के आगे फीका पड़ा ओणम का जश्न

महिला यात्री को यात्रा से रोकने के साथ ही एयरलाइंस द्वारा पुलिस को सूचित किया गया। मौके पर पहुंची फूलपुर पुलिस महिला को हिरासत में लेकर थाने पहुंची जहां उसके खिलाफ आर्म्स एक के तहत मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई में जुट गयी।

यह भी पढ़ें: CITI का बयान- घरेलू कपड़ा उद्योग का बुरा दौर हुआ खत्म, मिल रहे सुधार के संकेत

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के चलते वाराणसी एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था काफी तेज है। बावजूद इसके शुक्रवार को स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान से मुंबई जाने के लिए अपने देवर और सास के साथ पहुंची चौरी भदोही निवासी कुमुद सिंह नामक महिला विमान यात्री अपने बैग में कपड़े के अंदर देसी रिवाल्वर छुपाकर टर्मिनल भवन में प्रवेश कर गई।

जबकि एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के मुख्य प्रवेश गेट पर सीआईएसएफ द्वारा एक्सरे करने के साथ ही सभी यात्रियों की विधिवत जांच की जाती है उसके बाद ही प्रवेश दिया जाता है। बैग में असलहा लेकर महिला टर्मिनल भवन में स्थित एयरलाइंस एक्सरे मशीन के पास पहुंची जहां जांच किया जाने लगा।

इस दौरान एक्सरे मशीन में एयरलाइंस सुरक्षाकर्मियों को बैग में रखा असलहा दिखाई पड़ा। उसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने तत्काल बैग खोलवाया तो उसमें कपड़े के अंदर देशी रिवाल्वर मिला। देशी रिवाल्वर लेकर टर्मिनल भवन में पहुंची महिला यात्री की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया।

उसके बाद एयरलाइंस सुरक्षाकर्मियों ने महिला यात्री को यात्रा करने से रोकने के साथ ही फूलपुर पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फूलपुर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और थाने ले जाकर आवश्यक कार्रवाई में जुट गयी। इधर इस बारे में एयरपोर्ट के सुरक्षा प्रभारी ने बताया की एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के मुख्य प्रवेश गेट पर रैंडम एक्सरे किया जाता है।

यही कारण है की महिला बैग में असलहा लेकर टर्मिनल भवन में पहुंच गयी। बैग में रिवाल्वर लेकर टर्मिनल भवन में पहुंची महिला के पकड़े जाने के बाद भले ही अधिकारी सफाई देने में जुट गए लेकिन प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र को जोड़ने वाले एयरपोर्ट पर ऐसा वाकया होना एयरपोर्ट की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा रहा है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story