×

Worst Murder Case in India: श्रद्धा मर्डर केस ही नहीं, इन 5 हत्याकांडों से दहल गया था देश

Worst Murder Case in India: दिल्ली के अंदर किसी महिला के साथ में इस तरह का हत्याकांड का पहला मौका नहीं हैं इससे पहले भी देश में कई हत्याकांड हुये हैं, जिन्होने देश दुनिया में तहलका मचा दिया।

Jugul Kishor
Published on: 14 Nov 2022 11:12 AM GMT (Updated on: 14 Nov 2022 2:30 PM GMT)
Crime News
X

Crime News (Pic: Social Media)

Worst Murder Case in India: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के महरौली थाना इलाके में एक प्रेमी आफताब ने अपनी प्रेमिका श्रद्धा के 35 टुकड़े कर दिये। हत्या करने के बाद आफताब ने शव के 35 टूकड़े 18 दिन तक दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में फेंकता रहा। इस जघन्य हत्याकांड ने लोगों को झकझोर कर रख दिया। इस हत्याकांड का खुलासा 6 महीने के बाद में हुआ है। दिल्ली के अंदर किसी महिला के साथ में इस तरह का हत्याकांड का पहला मौका नहीं हैं इससे पहले भी देश में कई हत्याकांड हुये हैं, जिन्होने देश दुनिया में तहलका मचा दिया। ऐसे ही 5 हत्याकांड के बारे में जानेंगे, जो देश दुनिया में काफी सुर्खियों में रहे हैं।

शीना बोरा हत्याकांड

शीना बोरा नाम की लड़की थी जिसकी अप्रैल 2012 में हत्या हो गयी थी, जिसके बाद में पूरा देश दहल गया था। इस हत्याकांड की सीबीआई ने जांच की। तीन साल बाद 2015 पुलिस ने हत्या मामले में शक के आधार पर शीना बोरा की मां इन्द्राणी मुखर्जी के ड्राइवर श्याम मनोहर राय को गिरफ्तार किया। जिसने सख्ती से पूछताछ करने पर शीना बोरा हत्याकांड में शामिल होने की बात को स्वीकारा। उसने पुलिस को बताया कि वह इंद्राणी मुखर्जी और पीटर इंद्राणी का ड्राइवर था। इंद्राणी मुखर्जी के कहने पर ही उसने उनकी बेटी शीना बोरा की गला दबाकर हत्या की थी। जिसके बाद में इंद्राणी मुखर्जी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बेटी की हत्या करने के आरोप में सजा काट रही इंद्राणी मुखर्जी को 6 साल बाद इसी साल मई 2022 में जमानत मिल गयी थी।

आरुषि हत्याकांड

15 मई 2008 को डॉक्टर दंपत्ति पर अपनी ही बेटी की हत्या और नौकर को मारने का आरोप लगा था। CBI ने जांच शुरू की। दोषी साबित करके उम्रकैद की सजा सुना दी। हाईकोर्ट ने केस को पलट दिया, लेकिन इतने सारे सवाल छूट गए, जिनका कोई जवाब ही नहीं मिला। कदम-कदम पर सस्पेंस बना। CBI के बड़े-बड़े अफसर 14 साल बीत जाने के बाद भी आरोप साबित नहीं कर पाए।

निठारी कांड

29 दिसंबर 2006 को दिल्ली से सटे नोएडा में मोनिंदर सिंह पंढेर के घर के पीछे के नाले से पुलिस ने 19 कंकाल बरामद किए थे। बहुचर्चित निठारी कांड मामले में सीबीआई की एक स्पेशल कोर्ट ने 24 जुलाई, 2017 को मोनिंदर सिंह पंढेर और उनके घरेलू नौकर सुरिंदर कोली को फांसी की सज़ा सुनाई थी। ट्रायल कोर्ट ने पंढेर और कोली 20 साल की पिंकी सरकार की हत्या का दोषी पाया था। पंढेर और कोली पर लड़की को अगवा करने, उसका बलात्कार करने और फिर उसकी जान लेने का आरोप है।

सुनंदा पुष्कर हत्याकांड

17 जनवरी 2014 को कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का शव दिल्ली के लीला पैलेस होटल में पाया गया था। शशि थरूर के साथ उनकी तीसरी शादी थी। साल 2018 में दिल्ली पुलिस ने शशि थरूर पर अपनी पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने और क्रूरता का आरोप लगाया था। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट उन्होंने इस मामले में अभियुक्त माना था। 2018 में ही अदालत ने उन्हे जमानत दे दी थी। एम्स की फारेसिंक रिपोर्ट के मुताबिक सुनंदा पुष्कर की मौत ड्रग्स के ओवरडोज़ के चलते हुई थी।

भंवरी देवी हत्याकांड

राजस्थान के जोधपुर के जलीवाड़ा गांव में भंवरी देवी सहायक नर्स के पद पर काम करती थी। भंवरी देवी नाम कमाने के चक्कर में ड्यूटी छोड़कर फिल्मों में काम करने के लिये चली जाती थी। जिसके बाद में ड्यूटी से लगातार गायब रहने के बाद में सस्पेंड कर दिया गया। उसके बाद में भंवरी देवी मलखान सिंह व मंत्री महिपाल मदेरणा की मदद से निलंबन को रद्द करवा दिया। भंवरी देवी और महिपाल मदेरणा बीच में संबंध बन गये उसके बाद में भंवरी देवी ने महिपाल मदेरणा के बीच नाजायज संबंधों की सीडी बना ली। उसके बाद में महिपाल मदेऱणा को ब्लैकमेल करने लगी। महिपाल मदेरणा ने 2011 में भंवरी देवी की गैंगरेप के बाद में हत्या करवा दी थी। इस मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में सभी आरोपियों को जमानत मिल चुकी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story