×

Sushil Kumar का स्कूटी वाली लड़की से कनेक्शन, पैसों की कमी ने करा दिया गिरफ्तार

Sushil Kumar: सुशील कुमार को पुलिस ने मुंडका इलाके से एक स्कूटी के साथ पकड़ा था, जो उन्होने किसी लड़की से मांगी थी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 24 May 2021 6:47 AM GMT
Sushil Kumar का स्कूटी वाली लड़की से कनेक्शन, पैसों की कमी ने करा दिया गिरफ्तार
X

सुशील कुमार (कांसेप्ट इमेज)

Sushil Kumar: ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार पर पहलवान सागर धनखंड की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार को गिरफ्तार कर 6 दिन की रिमांड पर भेज दिया। कई दिनों से पुलिस सुशील कुमार की गिरफ्तारी के लिए यूपी से हरियाणा तक छापेमारी और दबिश दे रही थीं लेकिन अंत में उनको दिल्ली के मुंडका इलाके से पकड़ा गया। पहलवान सुशील कुमार की तलाश में लगी पुलिस को वह दिल्ली में कैसे और किस हाल में मिले ये जानना भी काफी दिलचस्प है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशील कुमार को पुलिस ने मुंडका इलाके से एक स्कूटी के साथ धार दबोचा। पुलिस ने स्कूटी को सीज कर दिया। वहीं जब उस स्कूटी की जांच की गयीं कि सुशील के पास किसकी स्कूटी थीं तो पता चला कि पहलवान सुशील ने स्कूटी किसी लड़की से मांगी थी।

दिल्ली से हुई सुशील कुमार की गिरफ्तारी

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में हुए विवाद के बाद जब सागर की मौत हो गयी तो सुशील कुमार राजधानी से फरार हो गए। वहीं बताया जा रहा है कि पुलिस से छिपते छिपाते जब सुशील वापस दिल्ली पहुंचे तो वह वेस्ट दिल्ली के हरि नगर में रहने वाली एक लड़की के घर पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक, स्कूटी उसी लड़की की है।

सुशील को स्कूटी देने वाली लड़की कौन

सवाल उठता है कि वह लड़की कौन है और उसका सुशील से क्या नाता है? हालंकि सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद जब सुशील कुमार से पूछा कि उन्हें स्कूटी कहाँ से मिली और ये स्कूटी का मालिक कौन है, तो ओलंपिक पदक विजेता ने जानकारी दी कि जिस लड़की से उन्होंने स्कूटी ली है, वह स्टूडेंट है। सुशील के मुताबिक़, उस लड़की का इस मामले से कोई संबंध नहीं हैं। सूत्रों के मुताबिक़, स्कूटी वाली लड़की भी स्पोर्ट्स से संबधित है। हालंकि अब पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि उसका इस केस से कोई लेना देना तो नहीं।

बिना पैसों के घूम रहे थे सुशील कुमार

बहरहाल सुशील उसी स्कूटी से लड़की के घर से निकला, इस दौरान उनके साथ अजय नाम का एक शख्स भी था। दोनों किसी से पैसे लेने जा रहे थे, क्योंकि कई दिनों से फरार सुशील के पास पैसे खत्म हो गए थे। पुलिस ने उनपर लुक आउट नोटिस जारी किया था, साथ ही एक लाख का इनाम भी घोषित किया था, ऐसे में बिना पैसे उनका छिपना मुश्किल हो रहा था हालाँकि पुलिस ने उन्हें मौके से पकड़ दिया। सुशील के साथ अजय की भी गिरफ्तारी की गयी है।

सुशील कुमार की गिरफ्तारी को लेकर कई और बाते सामने आई हैं, जिसे ओलंपिक विजेता ने स्कूटी वाली लड़की से फोन के जरिये कोई सम्पर्क नहीं किया था, वह लड़की के घर बिना बताये अचानक पहुंचे और स्कूटी मांगी। इसके अलावा ये भी जानकारी मिल रही है कि फरार होने के दौरान उन्होंने अपने करीबियों से लगातार सम्पर्क किया लेकिन इसके लिए वह फोन नहीं बल्कि डोंगल के जरिये इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे थे।


फोन कॉल के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करने की वजह उनका पुलिस से बचे रहना था, ताकि उन्हें ट्रेस न किया जा सके। मामला दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के पास से क्राइम ब्रांच को जल्द ही ट्रांसफर कर दिया जायेगा। इस केस की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ही करेगी।

क्या है सागर पहलवान हत्याकांड

कुछ दिनों पहले छत्रसाल स्टेडियम में दो पहलवानों (Wrestlers) के बीच झड़प हो गई थी, जिसमें पहलवान सागर की हत्या कर दी गई। इस झड़प में कई लोग घायल हो गए थे। इस मामले में सुशील कुमार का भी नाम सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, यह झगड़ा एक फ्लैट को लेकर हुआ। बताया जा रहा है कि पहलवान सागर जिस फ्लैट में अपने दोस्तों के साथ रहते थे, उस फ्लैट को सुशील खाली करवाना चाहते थे, जिसके लिए सुशील उन पर दबाव बना रहे थे। इसी मसले पर छत्रसाल स्टेडियम में देर रात दोनों गुटों के बीच झड़प हुई, जिसमें 5 पहलवान घायल हुए थे। बाद में इलाज के दौरान सागर पहलवान की मौत हो गई।
Shivani

Shivani

Next Story