×

बेसिक शिक्षा मंत्री के सवाल पर बोला बच्चा- काटना था गेहूं, इसलिए नहीं आए स्कूल

Rishi
Published on: 15 April 2017 4:56 PM GMT
बेसिक शिक्षा मंत्री के सवाल पर बोला बच्चा- काटना था गेहूं, इसलिए नहीं आए स्कूल
X

बहराइच : शहर के एक प्राइमरी स्कूल मे उस समय हडकंप मच गया। जब बेसिक शिक्षा मंत्री का काफिला उनके स्कूल में जा पहुंचा। स्कूल में मंत्री का काफिला देखने से टीचर हैरत में थे। मंत्री ने क्लास में बच्चों की कमी को देखते हुए अफसोस जताया, और जो बच्चे स्कूल परिसर के बाहर घूम रहे थे। उनसे पूछा कि स्कूल क्यो नही आए, तो बच्चा बोला मैम गेहू काटना था इसलिए नही आए।

ये भी देखें : किसके ‘प्यार’ का मारा है यह आईएएस सिकंदर, लोग पूछ रहे हैं- तेरा क्या होगा कालिया?

जनपद बहराइच में शिक्षा व्यवस्था की हकीकत जानने के लिए, बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल ने चित्तौरा ब्लाक के बढ़िहन बाग के एक प्राइमरी स्कूल का औचक निरीक्षण किया। वहां जो बात सामने आई वो दंग कर देने वाली थी। निरीक्षण के दौरान मंत्री को स्कूल में बच्चे कम मिले। जब मंत्री ने प्रधानाध्यापक ने सवाल किया तो उन्होंने बताया कि कुछ बच्चे आज गांव में शादी है, इसलिए नही आए।

स्कूल परिसर के बाहर कई बच्चे खड़े थे। मंत्री ने एक बच्चे से पूछा कि आप लोग स्कूल क्यों नही आए ? तो बच्चे ने बड़ी ही मासूमियत से कहा कि घर में गेहूं काटना था इसीलिए नहीं आए। मंत्री ने यही सवाल दो और बच्चों से किया तो जवाब पहले वाला ही मिला। इसके बाद मंत्री ने टीचर को निर्देश दिए कि जो बच्चे नही आ रहे हैं, उनके परिवार को समझाने का प्रयास करो और स्कूल भेजने की बात सिखाओ।

आगे देखें तस्वीरें

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story