×

UPSEE 2017: 25% मार्क्स हासिल करने वाले छात्र भी होंगे क्वालीफाई, काउंसलिंग 25 मई से

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) से संबद्ध इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में एडमिशन के लिए राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE) में 25 पर्सेंट तक मार्क्स हासिल करने वाले कैंडिडेट्स क्वालीफाई होंगे।

priyankajoshi
Published on: 8 May 2017 1:09 PM GMT
UPSEE 2017: 25% मार्क्स हासिल करने वाले छात्र भी होंगे क्वालीफाई, काउंसलिंग 25 मई से
X

लखनऊ : डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) से संबद्ध इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में एडमिशन के लिए राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE) में 25 पर्सेंट तक मार्क्स हासिल करने वाले कैंडिडेट्स क्वालीफाई होंगे।

उन सफल छात्रों की रैंक जारी की जाएगी और काउंसलिंग में शामिल होने का अवसर दिया जाएगा। एकेटीयू प्रशासन काउंसलिंग की तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा है। यह काउंसलिंग 25 मई से शुरू होगी। यूनिवर्सिटी प्रशासन की तैयारी है कि इस बार पहले राउंड से सभी क्वालीफाई कैंडिडेट्स को शामिल होने का अवसर दिया जाएगा।

मेर‌िट के आधार पर बटेंगी सीटें

-हर राउंड की काउंसलिंग के बाद कॉलेजों में उपलब्ध सीटों को मेरिट के आधार पर बांटा जाएगा।

-एकेटीयू प्रशासन का मानना है कि इससे जल्द सीटें भरी जा सकेंगी।

क्या कहना है राज्य प्रवेश परीक्षा समन्वयक का?

राज्य प्रवेश परीक्षा समन्वयक प्रो. कुलदीप सहाय का कहना है कि पहले दिन से काउंसलिंग में सभी क्वालीफाई कैंडिडेट्स शामिल हो सकेंगे। रजिस्ट्रेशन कराने के बाद सभी को चॉइस फिलिंग का अवसर मिलेगा। प्रवेश सीटों की उपलब्धता मेरिट के आधार पर की जाएगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story