×

CBSE UGC NET 2017: परीक्षा की उत्तर कुंजी जनवरी माह में होगा जारी!

यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (UGC) के नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) एग्जाम की 'आंसर की ' आने वाले जनवरी माह में जारी हो सकता है। बता दें  कि नेट परीक्षा बीते 5 नवंबर, 2017 को आयोजित हुई थी।

priyankajoshi
Published on: 9 Nov 2017 1:20 PM GMT
CBSE UGC NET 2017: परीक्षा की उत्तर कुंजी जनवरी माह में होगा जारी!
X

नई दिल्ली: यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (UGC) के नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) एग्जाम की 'आंसर की ' आने वाले जनवरी माह में जारी हो सकता है। बता दें कि नेट परीक्षा बीते 5 नवंबर, 2017 को आयोजित हुई थी।

परीक्षा के बाद कैंडिडेट्स को अब नतीजे जारी होने का इंतजार है। लेकिन उससे पहले उत्तर कुंजी जारी की जाएगी और सवालों पर आपत्ति/असहमति दर्ज कराने की प्रक्रिया पूरी होगी।

ये भी पढ़ें... CBSE Scholarship 2017: 10वीं पास छात्राओं के लिए नोटिफिकेशन, नवंबर तक करें आवेदन

एक हिंदी न्यूज चैनल के अनुसार, उत्तर कुंजी जनवरी 2018 में जारी होने की संभावना है। हालांकि, इसकी घोषणा बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर नहीं की है। उत्तर कुंजी जारी होने की तारीख की घोषणा भी सीबीएसई अपनी आधिकारिक वेबसाइट cbsenet.nic.in पर करेगा। बोर्ड ओएमआर शीट अपनी वेबसाइट पर जारी करेगा। शीट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स 'आंसर की' में प्रश्नों के जवाब को चैलेंज कर सकता है।

ये भी पढ़ें... CBSE: 10वीं-12वीं परीक्षा देने वाले प्राइवेट छात्रों के लिए आवेदन शुरू, 27 नवंबर तक करें अप्लाई

उत्तर कुंजी पर आपत्ति उठाने के लिए अभ्यर्थियों को 1000 रुपए फीस देनी होगी। यह 1000 रुपे का शुल्क हर एक सवाल पर होगा। आपत्ति दर्ज करने के लिए आप एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा। या फिर इस प्रक्रिया को ऑनलाइन भी पूरा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें... JEE ADVANCED 2018: परीक्षा के लिए सिलेबस जारी, 20 मई को एग्जाम

आपत्ति दर्ज करने के लिए ऑनलाइन लिंक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। लिंक सीबीएसई बोर्ड की वेबसाइट cbsenet.nic.in पर उपलब्ध रहेगा। कैंडिडेट्आस पत्ति/असहमति दर्ज कराने के लिए फीस का पेमेंट डेबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कर सकते हैं। किसी भी आपत्ति या असहमति पर सीबीएसई बोर्ड का फैसला ही आखिरी परिणाम माना जाएगा और उसके बाद 'आंसर की' का रिजल्ट घोषित होगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story