×

ICAI CA Final And CPT Result May 2017: परिणाम जारी, ऐसे करें चेक

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट (CPT) और सीए फाइनल एग्जाम का परिणाम जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट icaiexam.icai.org पर देख सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को रजिस्ट्रेशन नंबर या पिन नंबर व एग्जाम रोल नंबर की जरूरत होगी।

priyankajoshi
Published on: 19 July 2017 8:53 AM GMT
ICAI CA Final And CPT Result May 2017: परिणाम जारी, ऐसे करें चेक
X

नई दिल्ली : इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट (CPT) और सीए फाइनल एग्जाम का परिणाम जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट icaiexam.icai.org पर देख सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को रजिस्ट्रेशन नंबर या पिन नंबर और एग्जाम रोल नंबर की जरूरत होगी।

इस साल मई में दुनिया भर के 372 केंद्रों पर हुई अंतिम परीक्षा में 1,32,007 कैंडिडेट्स शामिल हुए। इस साल जून में हुए सीपीटी के लिए 93,262 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया। सीपीटी या प्रवेश परीक्षा साल में दो बार जून और दिसंबर में आयोजित होती है। इसी तरह अंतिम परीक्षा द्विवार्षिक तौर पर मई और नवंबर में होती है।

आगे की स्लाइड्स में चेक करें रिजल्ट....

मेरिट लिस्ट जारी

इंस्टीट्यूट ने रिजल्ट के अलावा सीए फाइनल की मेरिट लिस्ट भी जारी है। मेरिट लिस्ट उन छात्रों के नाम हैं जिन्होंने कम से कम 55 पर्सेंट या इससे ज्यादा मार्क्स हासिल किए हैं। फाइनल एग्जाम की ये लिस्ट पहले 50 रैंक होल्डर्स की है।

रिजल्ट ऐसे करें चेक

-अगर आप अपने ईमेल पर रिजल्ट प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर खुद को रजिस्टर करना होगा।

-रजिस्टर करने वाले सभी उम्मीदवारों को उनके ईमेल आईडी पर रिजल्ट भेज दिया जाएगा।

-ICAI की वेबसाइट https://icaiexam.icai.org/ पर जाएं

-CA Final Exam Result/CPT Result लिंक पर क्लिक करें

-अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर डालें और फिर कैप्चा कोड डालें।

-'Check Result' के बटन पर क्लिक कर और रिजल्ट देखें।

-इसके अलावा रिजल्ट एसएमएस करने की भी व्यवस्था है।

-इसके लिए आपको अपने मोबाइल पर मैसेज बॉक्स में जाकर टाइप करना होगा CAFNL <space> आपका 6 अंकों का रोल नंबर और भेज दें 58888 पर।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story