×

सुप्रीम कोर्ट: UPSC एग्जाम में गलत प्रश्नों के मामले में 1अगस्त को होगी सुनवाई

सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि 18 जून को हुई इस साल की सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में गलत प्रश्न पूछे जाने की शिकायत वाली याचिका पर सुनवाई 1 अगस्त को होगी।

priyankajoshi
Published on: 28 July 2017 1:11 PM GMT
सुप्रीम कोर्ट: UPSC एग्जाम में गलत प्रश्नों के मामले में 1अगस्त को होगी सुनवाई
X

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि 18 जून को हुई इस साल की सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में गलत प्रश्न पूछे जाने की शिकायत वाली याचिका पर सुनवाई 1 अगस्त को होगी।

न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति अमिताव रॉय और न्यायमूर्ति एएम खानविल्कर की पीठ ने याची से याचिका की एक प्रति केंद्र सरकार के वकील को मुहैया कराने को कहा और मंगलवार को सुनवाई होना तय किया।

छात्रा ने किया दावा

गौरतलब है कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 18 जून को सिविल सर्विस के लिये प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की थी। इस परीक्षा में दो प्रश्न पत्र होते हैं। इन दोनों में अधिकतम 400 अंक होते हैं। कानून की छात्रा और परीक्षार्थी आशिता चावला ने दावा किया है कि प्रारंभिक परीक्षा में कई गलत प्रश्न पूछे गए।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story