×

Lok Sabha Elections 2024: मिश्रिख सीट से ससुर ने टेके घुटने तो साले ने बहनोई को दी चुनौती, जानें क्या है मामला

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। अभी कुछ सीटों पर राजनीतिक दलों ने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं जबकि कुछ सीटों पर उम्मीदवारों को बदल दिया है।

Pulkit Sharma
Published on: 17 March 2024 12:29 PM GMT (Updated on: 17 March 2024 12:50 PM GMT)
hardoi news
X

मिश्रिख सीट से ससुर ने टेके घुटने तो साले ने बहनोई को दी चुनौती (न्यूजट्रैक)

Lok Sabha Electoins 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। अभी कुछ सीटों पर राजनीतिक दलों ने अभी अपने उम्मीदवार नहीं उतरे हैं जबकि कुछ सीटों पर राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों को बदल दिया है। हरदोई लोकसभा के मिश्रिख सीट से समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशी को बदल दिया है।

समाजवादी पार्टी ने मिश्रिख सीट से पूर्व में पूर्व मंत्री रामपाल राजवंशी को अपना उम्मीदवार बनाया था। रामपाल राजवंशी मिश्रिख से भाजपा प्रत्याशी अशोक रावत के चचिया ससुर है। इस बाबत शहर में इस बात की काफी सुर्ख़यिँ थी। लोग ससुर दामाद के बीच सीधी टक्कर की बातें कर रहे थे। इस बीच तमाम अटकलें सामने आ रही थी कि मिश्रिख सीट से समाजवादी पार्टी ने रामपाल राजवंशी को उम्मीदवार बनाया है जो कि अब लोकसभा चुनाव लड़ना नहीं चाह रहे हैं।

रामपाल राजवंशी के पुत्र को मिला टिकट

हरदोई के मिश्रिख सीट से समाजवादी पार्टी ने लोगों की अटकलें पर विराम लगाते हुए पूर्व मंत्री रामपाल राजवंशी के पुत्र मनोज कुमार राजवंशी को लोकसभा का टिकट दे दिया है। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार मनोज राजवंशी भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा के उम्मीदवार अशोक रावत के बहनोई है। अब मिश्रिख सीट पर साले और बहनोई के बीच सीधी जंग मानी जा रही है। बीजेपी से उम्मीदवार अशोक रावत ने मिश्रित क्षेत्र में काफी विकास कार्य कराए हैं वहीं समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार मनोज कुमार राजवंशी दो बार जिला पंचायत सदस्य रहे हैं। वर्तमान में मनोज जिला पंचायत सदस्य के पद पर काबिज है वही गन्ना विकास परिषद के अध्यक्ष भी है।

मनोज कुमार राजवंशी की पत्नी संगीता राजवंशी जिला पंचायत सदस्य पद पर हैं। मनोज कुमार राजवंशी ने ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव समाजवादी पार्टी से विधानसभा का चुनाव लड़ा है। जिसमें मनोज कुमार राजवंशी को क्षेत्र से 90000 वोट प्राप्त हुए थे। मिश्रिख लोकसभा सीट से अब सीधा मुकाबला बहनोई और साले के बीच है। अब देखना होगा कि इस कड़े मुकाबले में किस पर जनता अपना भरोसा जताती है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story