×

Election Results 2022: 'जो राम को लाएगें हम उनको लाएगें' गीत ने दिखा दी अपनी ताकत

Election Results 2022: भाजपा के पूरे चुनाव प्रचार के दौरान ‘जो राम को लाएगें, हम उनको लाएगे’ और ‘आएगें तो योगी ही’ के अलावा ‘मंदिर अब बनने लगा है, भगवा रंग चढ़ने लगा है, का मतदाताओं पर बड़ा असर देखने को बड़ा लाभ मिला है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 10 March 2022 9:39 AM GMT
Assembly Election Result 2022 BJP changed the nature of Indian politics
X

भाजपा। 

UP Election Result 2022: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में भाजपा (BJP) को मिल रही बड़ी सफलता के पीछे चुनाव प्रचार में इस्तेमाल किए गए गीतों का बड़ा असर देखने को मिल रहा है। पूरे चुनाव प्रचार के दौरान 'जो राम को लाएगें, हम उनको लाएगे' और 'आएगें तो योगी ही' के अलावा 'मंदिर अब बनने लगा है, भगवा रंग चढ़ने लगा है, का मतदाताओं पर बड़ा असर देखने को बडा लाभ मिला है।

डिजिटल प्रचार प्रसार का मतदाताओं के दिल पर पड़ा सीधा असर

इस चुनाव में भाजपा समेत अन्य दलों ने इस बार डिजिटल प्रचार प्रसार का जमकर इस्तेमाल किया। व्हाटसएप से लेकर फेसबुक तक में बनाए गए अलग-अलग पेजों में भाजपा की आईटी टीम (BJP IT Team) ने लगातार पार्टी के पक्ष में जमकर स्लोगनों का इस्तेमाल किया जिसक मतदाताओं के दिल पर सीधा असर पड़ा है। इनके अलावा थीम सांग 'यूपी मांगे फिर भाजपा सरकार' के अलावा 'जनता है जनार्दन सुन लो यूपी के जनमन' 'सब घाटों का कायाकल्प, यह कहता है पुरजोर', 'काशी धाम में देखे, विकास हुआ चहु ओर', तथा 'कर न पाई जो पिछली सरकार वो करके हमने दिखाया है।' इसके अलावा मंदिर निर्माण को लेकर भी खूब गीत बनाए गए।

इसके साथ ही 'मंदिर अब बनने लगा है भगवा रंग चढ़ने लगा है' और 'मंदिर जब बन जाएगा, तब सोच नजार क्या होगा, आदि गीतों ने जमकर धूम मचाई है। इन सबके बीच प्रचार प्रसार में अन्य स्लोगन सोच ईमानदार, काम दमदार, फिर एक बार भाजपा सरकार यूपी$योगी= उपयोगी, साइकिल रखो नुमाइश में, बाबा ही रहेंगे बाइस में, फिर ट्राई करना सत्ताइस में, सौ में साठ हमारा है, चालीस में बंटवारा है इसके अलावा पूरवइयां गीतों का भी मतदाताओं पर सीधा असर दिखाई पड़ा ।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story