×

Election Results 2022: रामपुर में बाप ने बाप को और बेटे ने बेटे को किया पराजित

Rampur News: रामपुर में आजम खान ने भी अपना दबदबा बरकरार रखा। रामपुर में 3 सीटों पर सपा ने जीत का परचम लहराया तो वही 2 सीटों पर भाजपा ने कब्जा जमाया।

Azam Khan
Report Azam KhanPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 March 2022 12:57 PM GMT
UP Election Result 2022
X

उत्तर प्रदेश चुनाव रिजल्ट 2022

Rampur News: जनपद रामपुर (Rampur District) ने फिर दोहराया इतिहास रामपुर में 2017 में जिन प्रत्याशियों ने जीत का परचम लहराया था, उन्हें प्रत्याशियों ने 2022 में भी जीत का परचम लहराया, तो वहीं, 2022 के चुनाव में बाप ने बाप को और बेटे ने बेटे को पराजित कर जीत का परचम लहराया। जिस तरह से योगी सरकार (Yogi Government) ने 2017 के बाद 2022 में भी अपना वर्चस्व कायम रखा तो रामपुर में आजम खान (Azam Khan) ने भी अपना दबदबा बरकरार रखा। रामपुर में 3 सीटों पर सपा ने जीत का परचम लहराया तो वही 2 सीटों पर भाजपा ने कब्जा जमाया।

रामपुर का चुनाव पर टिकी थी नजरें

जनपद रामपुर के हर चुनाव पर पूरे उत्तर प्रदेश की नजरें रहती है चाहे वे लोकसभा का चुनाव हो या विधानसभा का चुनाव हो रामपुर के चुनाव पर सभी की नजरें रहती है। इस बार का रामपुर का विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प था यहां पर सपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री आजम खान (Azam Khan) चुनाव के मैदान में थे तो वहीं, उनका बेटा अब्दुल्लाह आजम खान (Abdullah Azam Khan) भी चुनाव के मैदान में थे तो वही आजम खान (Azam Khan) और उनके बेटे के सामने नवाब खानदान के नवाब काजिम अली खान (Nawab Kazim Ali Khan) उर्फ नावेद मियां चुनाव के मैदान में थे। वहीं उनके बेटे हैदर अली खान (Hyder Ali Khan) भी चुनाव के मैदान में थे। इस चुनाव में बाप ने बाप को बेटे ने बेटे को पराजित कर जीत का परचम लहराया।

शहर विधानसभा से सपा के प्रत्याशी कद्दावर नेता आजम खान थे तो उनके सामने उनके प्रतिद्वंदी कांग्रेस के प्रत्याशी नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां थे तो वही स्वार से आज़म खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम खान थे। उनके सामने अपना दल एस भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी नवाब काजिम अली खान के बेटे हैदर अली खान चुनाव के मैदान में थे। इसी तरह से बाप ने बाप को बेटे ने बेटे को पराजित किया।

बात करें नवाब खानदान (Nawab Family) की तो नवाब खानदान के हैदर अली खान तो काफी डट कर चुनाव लड़े लेकिन उनके पिता पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां (Former Minister Nawab Kazim Ali Khan) अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए इतनी बुरी तरह से वे हारे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story