×

Meerut News: टिकैत की नसीहत पर सपा का अमल, दूरबीन से ईवीएम की निगरानी

Meerut News: हस्तिनापुर विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी योगेश वर्मा और उनके समर्थकों द्वारा दूरबीन से ईवीएम मशीनों की निगरानी की जा रही है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Kumar
Published on: 6 March 2022 2:11 PM GMT
SP candidate monitoring EVM machines with binoculars
X

दूरबीन से ईवीएम मशीनों की निगरानी करते हुए सपा प्रत्याशी।  

Meerut News: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Spokesperson Rakesh Tikait) की मतगणना स्थल की निगरानी की नसीहत को गंभीरता से लेते हुए उस पर अमल करना शुरु करते हुए लेकर मतगणना स्थल की निगरानी शुरु कर दी है।

टिकैत ने मतगणना के दौरान जताई थी गड़बड़ी की आशंका

मेरठ की बात करें तो यहां हस्तिनापुर विधानसभा (Hastinapur Assembly) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशी व पूर्व विधायक योगेश वर्मा (Former MLA Yogesh Verma) और उनके समर्थकों द्वारा दूरबीन से ईवीएम मशीनों की निगरानी की जा रही है। बता दें कि हाल ही में राकेश टिकैत (Spokesperson Rakesh Tikait) ने मतगणना के दौरान गड़बड़ी की आशंका जताते हुए किसानों से आह्वान किया कि किसान 2 दिन की छुट्टी लेकर मतगणना स्थल की निगरानी करें।

एक प्रेस कांफ्रेंस में टिकैत (Spokesperson Rakesh Tikait) ने कहा था कि आपने जिसको वोट दिया है, उसके वोट उसके घर तक सुरक्षित पहुंचाने का काम भी आपका है। मैं न तो कैंडिडेट हूं, ना ही किसी का सपोर्टर हूं। जनता को निगाह रखनी होगी क्योंकि ये धोखेबाजी करेंगे। आप अपना ट्रैक्टर लेकर जाएं और 9 और 10 मार्च किसान काउंटिंग के चलते छुट्टी रखें। अपना रजाई, कंबल और दो दिन का खाना साथ लेकर जाएं। बेईमानी हो सकती है।"

दूरबीन लेकर कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे सपा प्रत्याशी

मेरठ में सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय (Sardar Vallabhbhai Patel Agricultural University in Meerut) में तीन विधानसभा चुनावों की मतगणना 10 मार्च को होनी है। तो हस्तिनापुर विधानसभा (Hastinapur Assembly) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशी व पूर्व विधायक योगेश वर्मा (Former MLA Yogesh Verma) और उनके समर्थकों द्वारा दूरबीन से ईवीएम मशीनों की निगरानी की जा रही है।

योगेश वर्मा (Former MLA Yogesh Verma) जो कि आज खुली जीप से दूरबीन लेकर कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे। मीडिया ने जब उनसे विवि आने की वजह जानी चाही तो उन्होंने टिकैत का नाम तो नहीं लिया। अलबत्ता कहा कि भाजपा वाले कुछ भी कर सकते हैं, इसलिए हम समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के निर्देश पर ईवीएम मशीनों की निगरानी करने आये हैं।

हम दूरबीन से ईवीएम की निगरानी कर रहे: पूर्व विधायक

पूर्व विधायक (Former MLA Yogesh Verma) ने कहा कि हम दूरबीन से ईवीएम मशीनों की निगरानी कर रहे हैं। एक सवाल के जवाब में योगेश वर्मा ने कहा कि हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र से जो चुनाव जीतता है, उत्तर प्रदेश में उसकी सरकार बनती है। इसलिए हमारा दायित्व है कि हम ईवीएम मशीनों की निगरानी करें। उन्होंने बताया कि यहां कार्यकर्ताओं की 8-8 घंटे की ड्यूटी लगाई गई है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story