×

UP Election 2022: डिप्टी CM केशव मौर्य समेत यूपी में इन प्रत्याशियों ने भरा नामांकन, जाने इनके बारे में

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) आज कौशांबी (Kaushambi) के सिराथू विधानसभा सीट (Sirathu assembly seat) से अपना नामांकन (nomination) दाखिल करेंगे।

aman
Written By amanReport Ashutosh Tripathi
Published on: 3 Feb 2022 7:00 AM GMT (Updated on: 3 Feb 2022 10:41 AM GMT)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) आज कौशांबी (Kaushambi) के सिराथू विधानसभा सीट (Sirathu assembly seat) से अपना नामांकन (nomination) दाखिल करेंगे। इस दौरान उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) और अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) भी मौजूद रहेंगी। केशव मौर्य ने नामांकन से पहले अपने आवास में स्थित मंदिर पर भगवान शिव की पूजा-अर्चना की।

वहीं, हाल ही में बीजेपी ने सुपर कॉप रहे राजेश्‍वर सिंह (Rajeshwar Singh) को लखनऊ (Lucknow) की सरोजनी नगर सीट (Sarojini Nagar seat) से मैदान में उतारा है। बता दें, कि राजेश्वर सिंह को योगी आदित्यनाथ सरकार में राज्य मंत्री रहीं स्वाति सिंह (Swati Singh) का टिकट काटकर यह मौका दिया गया है। राजेश्‍वर सिंह आज नामांकन कर रहे हैं। इसके पहले वह सुबह के समय मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे।

केशव मौर्य ने ट्वीट कर कहा, 'मैं आप माननीय जनों का अपनी जन्मभूमि सिराथू में स्वागत एवं अभिनंदन करता हूं। निश्चित ही सिराथू में आप सभी के मार्गदर्शन में सिराथू की जनता के आशीर्वाद से प्रचंड विजय होगी'

इससे पहले राजेश्‍वर सिंह ने कल स्‍वाति सिंह के आवास जाकर उनसे भी मुलाकात की थी। सीएम योगी से मुलाकात की तस्वीर ट्वीट करते हुए राजेश्‍वर लिखते हैं, 'श्रद्धेय योगी आदित्यनाथ, माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश से आशीर्वाद प्राप्त किया। उनकी ऊर्जा अप्रतिम है। उनके मार्गदर्शन से आज नयी यात्रा का आरम्भ है।' सीएम आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद वो लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर गए। वहां विधिवत पूजा-अर्चना कर नामांकन दाखिल करने के लिए आशीर्वाद लिया।


Live Updates

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story