×

UP Election 2022: अखिलेश के खिलाफ राजा भैया की तल्खी, जमकर वायरल हो रहा वीडियो, यहां देखें

UP Election 2022: रघुराज प्रताप सिह उर्फ राजा भैया का सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बिना नाम लिए दिया गया जवाब चुनाव के पहले चर्चा का विषय बन गया है।

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 26 Feb 2022 5:57 AM GMT
UP Election 2022: अखिलेश के खिलाफ राजा भैया की तल्खी, जमकर वायरल हो रहा वीडियो, यहां देखें
X

राजा भैया-अखिलेश यादव (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election 2022: यूपी की राजनीति में हमेशा चर्चा में रहने वाले रघुराज प्रताप सिंह (Raghuraj Pratap Singh AKA Raja Bhaiya) की मीडिया में भले ही आक्रामक छवि पेश की जाती रही हो पर अपनी वाक शैली और शालीन स्वभाव भी उनकी पहचान रही हैं। लेकिन रघुराज प्रताप सिह उर्फ राजा भैया का सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का बिना नाम लिए दिया गया जवाब चुनाव के पहले चर्चा का विषय बन गया है। राजा भैया समर्थक (Raja Bhaiya Supporters) इसे लेकर बेहद उत्साहित है। रघुराज प्रताप सिंह का यह वीडियो जमकर वायरल (Raja Bhaiya Viral Video) हो रहा है।

कुंडा को कुंडी लगाने वाला कोई माई का लाल नहीं पैदा हुआ

अपने राजनीतिक कैरियर में राजा भैया ने पहली बार बेहद तल्खी से अखिलेश यादव को जवाब दिया है। पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह ने अखिलेश यादव के कुंडा को कुंडी लगाने संबंधी बयान पर कहा कि कुंडा को कुंडी लगाने वाला धरती पर कोई माई का लाल नहीं पैदा हुआ है। यही नहीं, सात पीढ़ी कुंडी नहीं लगा पाएंगी।

मुगालते में न रहें, उनकी सरकार नहीं बनने देंगे

उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों को गलतफहमी है कि उनकी सरकार बनने जा रही है। वे मुगालते में न रहें। न तो उनकी सरकार बनने जा रही है और न ही वे बनने देंगे। रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने कहा है कि "धरती पर कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ जो कुंडा में कुंडी लगा सके, सात पीढ़ियां लग जाएंगी नहीं लगा सकते, प्रश्न ही नहीं उठता। राजा भैया ने कहा कि एक नेता आए थे हम बड़े दिन से बर्दाश्त कर रहे हैं।

अखिलेश ने कही थी यह बात

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने प्रत्याशी गुलशन यादव (Gulshan Yadav) के समर्थन में आयोजित जनसभा (Akhilesh Yadav Jansabha) में कहा था कि कुण्डा में इस दफे कुंडी लग जाएगी। कुंडा मे ऐसी कुंडी लगाओ कि दोबारा खोल न पाए। जिस पर राजा भैया ने यह जवाब दिया है।

26 साल की उम्र में बने थे पहली बार विधायक

कई वर्षो से राजनीति में सक्रिय कुण्डा (Kunda) के विधायक रघुराज प्रताप सिंह ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी अलग एक पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक का गठन किया और इस बार जनसत्ता दल लोकतांत्रिक (Jansatta Dal Loktantrik) इस बार 18 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है। रघुराज प्रताप सिंह कुंडा की सीट से, निर्दलीय 1993 में विधायक बने। तब वह सिर्फ 26 वर्ष के थे। तब से वह लगातार अजेय बने हुए हैं। राजा भैया 1993 और 1996 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के समर्थन से इसके बाद 2002 और 2007, 2012 के चुनाव में एसपी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विधायक चुने गए।

कल्याण राजनाथ रामप्रकाश मुलायम अखिलेश सरकार में बने मंत्री

राजा भैया, कल्याण सिंह सरकार और मुलायम सिंह सरकार में भी मंत्री बने। वह वर्ष 1999 व 2000 में राम प्रकाश गुप्ता और राजनाथ सिंह के कैबिनेट में खेल कूद एंव युवा कल्याण मंत्री बनाया गया। साल 2004 में समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव की सरकार में खाद्य एवं रसद विभाग के मंत्री बने।

अखिलेश सरकार में 15 मार्च, 2012 को कारागार एवं खाद्य एवं रसद मंत्री बने, लेकिन 2 मार्च 2013 को कुंडा में तीहरे हत्याकांड मामले में सीओ जिया उल हक के हत्या मामले राजा भैया का नाम आने पर इन्होंने 4 मार्च, 2013 को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, हालांकि बाद में राजा भैया निर्दाेष पाए गए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story