×

Mahoba News: महोबा फिर हुआ भगवामय, दोनों विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने जीत की हासिल

Mahoba News: जनपद की दोनों विधानसभा सीटों पर एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के दोनों प्रत्याशियों ने बाजी मारते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों को बड़े अंतर से हराया है।

Imran Khan
Report Imran KhanPublished By Deepak Kumar
Published on: 10 March 2022 4:11 PM GMT
UP Election Result 2022 BJP won Mahoba sadar And Charkhari Assembly Seats in Mahoba
X

जीत की खुशी में समर्थक नारेबाजी करते हुए। 

Mahoba News: बुंदेलखंड के महोबा जनपद (Mahoba District) की दोनों विधानसभा सीटों पर एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दोनों प्रत्याशियों ने बाजी मारते हुए अपने प्रतिद्वंदी को बड़े अंतराल से हराया है। सदर सीट से राकेश गोस्वामी के सर पर फिर से जीत का सेहरा बंधा तो वही चरखारी विधानसभा (Charkhari Assembly) से ब्रजभूषण राजपूत फिर से विधायक बने हैं। दोनों की जीत के बाद से बीजेपी कार्यकर्ताओं व समर्थकों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। सभी एक दूसरे को मीठा खिलाकर बधाई दें रहे है।

पूरे उत्तर प्रदेश में बीजेपी (BJP) को मिले भारी बहुमत के साथ महोबा की दोनों विधानसभा में एक बार फिर बीजेपी का कब्जा हुआ है। महोबा सदर विधानसभा (mahoba sadar Assembly) से राकेश गोस्वामी ने अपने प्रतिद्वंद्वी सपा प्रत्याशी को 43604 मतों से हराया उन्हें 93584 मत प्राप्त हुए। वहीं, चरखारी विधानसभा क्षेत्र (Charkhari Assembly) से ब्रजभूषण राजपूत ने 41,993 मतों से अपने प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशी को हरा कर जीत हासिल की है।


कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

महोबा के भगवा मय में होने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों में खुशी और उत्साह है। यही वजह है कि कार्यकर्ता उत्साह में एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दे रहे हैं. तो वही जीत मिलने पर दोनों विधायकों को फूल माला पहनाकर जश्न मनाया जा रहा है।

इतने मतों से जीते भाजपा प्रत्याशी

सदर से बीजेपी प्रत्याशी राकेश गोस्वामी (BJP candidate Rakesh Goswami) ने अपने प्रतिद्वंदी सपा के मनोज तिवारी को 43604 मतों से हराते हुए 93585 मत पाए है। सपा प्रत्याशी मनोज तिवारी को 49960 मत, बसपा प्रत्याशी संजय साहू को 37957 मत, कांग्रेस प्रत्याशी सागर सिंह को महज 9342 मत प्राप्त हुए। वहीं, 1507 लोगों ने नोटा का बटन दबाया।


वहीं चरखारी विधानसभा (Charkhari Assembly) में बीजेपी के ब्रजभूषण राजपूत (bjp candidate brajbhushan rajput) ने अपने प्रतिद्वंदी सपा के रामजीवन यादव को 41,993 मतों से हारते हुए जीत दर्ज की है। भाजपा प्रत्याशी बृजभूषण राजपूत को 1 लाख 1458 मत, सपा प्रत्याशी रामजीवन यादव को 59,465 मत, बसपा प्रत्याशी विनोद राजपूत को 40,861 मत और कांग्रेस प्रत्याशी को महज 7,134 मत ही प्राप्त हुए।

17 टेबल में मतगणना का कार्य हुआ

महोबा जनपद (Mahoba District) में 17 टेबल में मतगणना का कार्य सुबह 8 बजे से प्रारंभ होते हुए शाम तक चलता रहा। इसके बाद आए नतीजों में भाजपा को जीत हासिल हुई, तो वहीं बड़े अंतराल से सपा पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है। इस दौरान समाजवादी पार्टी ने ईवीएम में तकनीकी गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए मतगणना से बायकॉट कर दिया था, जबकि मतगणना स्थल पर मतगणना चलती रही और बढ़ते चरण कर साथ बीजेपी की जीत का दायरा भी बढ़ता गया।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story