×

AAP Leader: आप नेता सोमनाथ भारती ने सिर मुंडवाने के ऐलान पर मारी पलटी,कहा-अपने दम पर मोदी को नहीं मिला है बहुमत

AAP Leader: भारती ने मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर अपना सिर मुंडवाने का ऐलान किया था मगर अब उन्होंने यूटर्न ले लिया है

Anshuman Tiwari
Published on: 10 Jun 2024 5:55 AM GMT
Social- Media -Photo
X

Social- Media -Photo

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के नतीजे की घोषणा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा बयान देने वाले आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने अब पलटी मार ली है। भारती ने मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर अपना सिर मुंडवाने का ऐलान किया था मगर अब उन्होंने यूटर्न ले लिया है।

उन्होंने कहा कि इस बार प्रधानमंत्री मोदी को अपने दम पर बहुमत नहीं मिला है बल्कि एनडीए के दम पर उन्होंने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। इस कारण मैं अपना सिर नहीं मुंडवाऊंगा। सोमनाथ भारती इस बार नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव भी हार गए हैं। उन्हें भाजपा के टिकट पर पहली बार चुनाव लड़ रही बांसुरी स्वराज ने हराया है।


गठबंधन के दम पर पीएम बने हैं मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लगातार तीसरी बार देश की बागडोर संभाल ली है और उन्होंने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने स्वीकार किया कि मैंने कहा था कि अगर मोदी तीसरे कार्यकाल के लिए चुनाव चुने जाते हैं तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा।उन्होंने कहा कि मैं अभी भी अपने शब्दों पर कायम हूं और अपने बयान से पलटा नहीं हूं। उन्होंने कहा कि इस बात पर गौर किया जाना चाहिए कि मोदी ने अपने दम पर जीत हासिल करके इस बार प्रधानमंत्री पद की शपथ नहीं ली है। उन्होंने गठबंधन के दम पर बहुमत हासिल किया है। मैंने कहा था कि अगर वे स्वतंत्र रूप से चुनाव जीतने में कामयाब रहे तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा।


अपने बयान से पूरी तरह पलट गए सोमनाथ

वैसे आप नेता सोमनाथ भारती इस मामले में अपने बयान से पलटते हुए नजर आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजे की घोषणा से पहले उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा था कि अगर नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो मैं अपने बाल मुंडवा लूंगा। उनका कहना था कि चुनाव प्रचार के दौरान जिस तरह गलत भाषा का इस्तेमाल किया गया, उससे साबित होता है कि भाजपा का विश्वास पूरी तरह खत्म हो चुका है और प्रधानमंत्री मोदी इस बार चुनाव नहीं जीत पाएंगे।उनका यह भी कहना था कि पीएम मोदी की अगुवाई में भाजपा ने इतनी ढेर सारी गलतियां की हैं कि उन्हें हिसाब किताब होने का डर भी सता रहा है। सनातन धर्म में किसी की मृत्यु होने पर सिर मुंडवा लिया जाता है और इसीलिए मैंने सिर मुंडवाने की बात कही है।


नई दिल्ली सीट पर चुनाव हारे भारती

भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने सोमनाथ भारती की ओर से किए गए इस ऐलान की याद दिलाते हुए उनसे सिर मुंडवाने या सार्वजनिक जीवन छोड़ देने की बात कही थी। इस पर सोमनाथ भारती ने पलटी मारते हुए अब भाजपा को बहुमत न मिलने का बहाना बनाया है।आप नेता सोमनाथ भारती ने इस बार नई दिल्ली लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ा था मगर उन्हें भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज से हार का सामना करना पड़ा था।भाजपा ने दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीट पर जीत हासिल करके आप-कांग्रेस गठबंधन को करारा झटका दिया है। 2014 और 2019 के बाद यह लगातार तीसरा मौका है जब भाजपा ने दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीट पर जीत हासिल की है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story