×

Rahul Akhilesh Interview: मंच पर राहुल और अखिलेश ने लिया एक दूसरे का इंटरव्यू, पीएम मोदी पर निशाना

Rahul Akhilesh Interview: इंडिया गठबंधन की संयुक्त रैली में भगदड़ मचने के बाद अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने मंच पर एक दूसरे का इंटरव्यू किया।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 19 May 2024 5:07 PM GMT (Updated on: 19 May 2024 5:28 PM GMT)
India News
X

Rahul Akhilesh Interview (Pic: Social Media)

Rahul Akhilesh Interview: प्रयागराज के फाफामऊ के पंडिला में आज इंडिया गठबंधन की संयुक्त रैली का आयोजन होना था। इसके लिए अखिलेश यादव और राहुल गांधी रैली को संबोधति करने के लिए मंच पर पहुंचे भी थे। मगर उत्साहित भीड़ ने रैली का सुरक्षा घेरा तोड़ कर मंच तक पुहंचने का प्रयास किया। जिसके चलते राहुल और अखिलेश को बिना संबोधन दिए मंच से वापस आना पड़ा। मगर दोनों नेताओं ने जनता तक बात पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। नए अंदाज में दोनों नेताओं ने एक दूसरे का इंटरव्यू लिया। इस इंटरव्यू को आज देर शाम तमाम सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट किया गया। ये वीडियो करीब दस मिनट का है।

केवल क्योटो में भाजपा से लड़ाई

इस वीडियो की शुरुआत में राहुल गांधी ने अखिलेश यादव से कहा कि यहां रैली करना मुश्किल है। अखिलेश यादव ने इसका हां में जवाब दिया। राहुला गांधी ने इंटरव्यू की भूमिका बनाते हुए कहा कि मैंने सोचा कि हम आपस में यूपी पर चर्चा कर लेते हैं। अखिलेश यादव ने जवाब देते हुए कहा कि मैं समझता हूं कि माइक खराब होने पर हमें अपनी बात जनता तक सोशल मीडिया के जरिेए पहुंचाना चाहिए। इससे लोगों को पता चल सकेगा कि हम और आप क्या बोल रहे हैं। बात की शुरुआत में ही अखिलेश यादव ने दावा किया की उत्तर प्रदेश की 79 सीटें इंडिया गठबंधन के हिस्से में आ रही हैं। उन्होंने कहा कि यूपी की 80 सीटों में 79 पर सपा और कांग्रेस का इंडिया गठबंधन जीत रहा है। इसमें सिर्फ एक सीट क्योटो पर हमारी लड़ाई है। इस पर राहुल ने टोकते हुए पूछा जापान वाला क्योटो? अखिलेश ने जवाब दिया कि पीएम मोदी ने बनारस वालों से वादा किया था कि वाराणसी को क्योटो जैसा बनाएंगे। क्योटो बना या नहीं यह तो वाराणसी के तय करेंगे और वोट डालेंगे।

पीएम मोदी पर साधा निशाना

अपनी बात चीत में दोनों नेताओं ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने यूपी को बेरोजगारी का सेंटर बना दिया है। जिसपर अखिलेश ने हामी भरी। राहुल ने आगे कहा कि इस सभा में बड़ी संख्या में युवा बेरोजगार पहुंचे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कैमरा मैन को भीड़ पर फोकस करने को कहा। अखिलेश यादव ने कहा कि हम दोनों मिलकर युवाओं को नौकरी दिलाने का काम करेंगे। इसके साथ ही अखिलेश ने राहुल के बयान पर मजाक करते हुए कहा कि आपके खटाखट बोलने के बाद मोदी जी रटारट रटारट लगातार बोल रहे हैं। अखिलेश ने राहुल गांधी से पूछा कि मोदी डिबेट करने से डरते क्यों हैं? राहुल ने जवाब में कहा कि पीएम सच का सामना करने से डरते हैं।

मुलायम यादव पर की बात

राजनीति से इतर जिसके बाद राहुल ने अखिलेश से उनके पिता मुलायम सिंह यादव के बारे में पूछा। अखिलेश ने बताय कि नेता जी जमीन से जुड़े थे। इसीलिए वो धरती पुत्र भी कहलाए। राहुल को प्रयागराज में कांग्रेस का इतिहास बताते हुए अखिलेश ने कहा कि इस शहर से इमोशनल कनेक्ट जितना आपके परिवार का है उतना किसी अन्य राजनीतिक दल का नहीं है। इसी तरह राहुल और अखिलेश ने राजनीतिक मुद्दो पर बात करते हुए बात का अंत किया। जाते जाते उन्होंने हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन स्वीकार किया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story