×

UP Election 2022: बीजेपी से असीम अरुण के चुनाव लड़ने पर अखिलेश यादव ने कहा- चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर हमें विश्वास नहीं

UP Election 2022: पूर्व आईपीएस अधिकारी असीम अरुण के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग में शिकायत करने की बात कही है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 16 Jan 2022 9:49 AM GMT (Updated on: 16 Jan 2022 9:51 AM GMT)
Akhilesh Yadav Press Conference: अखिलेश यादव का योगी सरकार पर बड़ा हमला, बोले- लोगों को इसलिए नहीं भेजा जा रहा बिजली का बिल
X

अखिलेश यादव

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव शुरू होने में 1 महीने से भी कम का वक्त रह गया है। ऐसे में प्रदेश की सभी राजनीतिक पार्टियां अपना चुनावी समीकरण साधने में लगी हुई हैं। वहीं तमाम पार्टियों में नेताओं के आने-जाने का सिलसिला भी चल रहा है।

इसी सिलसिले में प्रदेश के बहुचर्चित आईपीएस अधिकारी असीम अरुण (IPS Asim Arun) भी राजनीति में कदम रख रहे हैं। असीम अरुण रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। उनके सदस्यता कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहें।

कानून का एक बेहतर माहौल

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद असीम अरुण ने कहा कि "मैं आभारी हूं कि आज मुझे भारतीय जनता पार्टी में काम करने का मौका मिल रहा है और मेरी पूरी कोशिश भी रहेगी कि मैं यहां भी अपना बेहतर प्रयास करूँ।"

असीम अरुण ने कहा "मैं मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने प्रदेश भर में कानून का एक बेहतर माहौल तैयार किया है और पुलिस अधिकारियों को या सभी को पूरी ईमानदारी से काम करने की प्रेरणा दी है।"

अब इस मुद्दे पर राजनीति गरमा गई है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ने कहा है कि मैं चुनाव आयोग से असीम अरुण (Asim Arun) के भारतीय जनता पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने के मामले में शिकायत करूंगा साथी उन सभी अधिकारियों को लेकर भी शिकायत करूंगा जो हाल ही में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। यह बात अखिलेश यादव ने लखनऊ में आयोजित संवादाता सम्मेलन में कहा कहां है अखिलेश ने कहा ऐसे अधिकारियों के चुनाव में शामिल होने से चुनाव प्रभावित होगा।

मामले पर अखिलेश यादव ने कहा "मैं चुनाव आयोग से शिकायत करूंगा कि असीम अरुण के साथ बीजेपी में शामिल हुए सभी अधिकारियों को हटाया जाए अगर इस मामले की जांच चुनाव आयोग नहीं करता है तो निश्चय ही चुनाव आयोग पर सवाल उठेंगे और यह विश्वास उठ जाएगा कि चुनाव निष्पक्ष रुप से अपना काम कर रहा है।"

बता दे आईपीएस असीम अरुण की पोस्टिंग कानपुर में थी लेकिन उन्होंने नौकरी छोड़ राजनीति में आने का फैसला किया जिसके बाद उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली है अब उनके कन्नौज से चुनाव लड़ने की संभावना है जिसके बाद से ही समाजवादी पार्टी की ओर से लगातार विरोध दर्ज कराया जा रहा है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story