×

Delhi MCD Election: जीत के बाद आप नेताओं ने परिसीमन पर उठाया सवाल, भड़के भाजपा प्रवक्ता कहा, जनता के जनादेश का अपमान

Delhi MCD Result: भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है की यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि चुनाव जीतने के बाद भी आम आदमी पार्टी नेता चुनाव आयुक्त के दूरा किये परिसीमन पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

Snigdha Singh
Published on: 7 Dec 2022 2:47 PM GMT
BJP spokesperson said AAP leaders insulting people mandate
X

BJP spokesperson said AAP leaders insulting people mandate (Image: Social Media)

Delhi MCD Result: दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भाजपा को पिछाड़ते हुए 134 सीटों से बहुमत हांसिल किया। दिल्ली नगर निगम चुनावों में भाजपा पिछले करीब 15 सालों से ही बाजी मार रही थी। लेकिन आम आदमी पार्टी ने इस बार बाजी पलट दी। दिल्ली के 250 में से 134 वार्ड आप के नाम और भाजपा को 104 सीटें मिली। कांग्रेस को मात्र 9 सीटें ही मिली। वहीं, जीत के बाद आप पार्टी के नेताओं द्वारा परिसीमन उठाए जा रहे सवालों के भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि चुनाव जीतने के बाद भी आम आदमी पार्टी नेता चुनाव आयुक्त के परिसीमन पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि परिसीमन पर सवाल उठा कर आम आदमी पार्टी के नेता दिल्ली की जनता के जनादेश का अपमान कर रहे हैं। जिसने उन्हे एक छोटा बहुमत तो दिया है पर साथ ही सशक्त विपक्ष भी चुना है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है क् आम आदमी पार्टी नेताओं को जनता से शिकायत है। शिकायत ये कि उसने उन्हे एक छोटा बहुमत क्यों दिया और क्यों सरकार के सभी चारों प्रमुख मंत्रियों के साथ ही प्रमुख प्रवक्ता अतिशी के क्षेत्र में पूरी तरह नकार दिया है। बता दें कि एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने 134 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, बीजेपी को 104 सीटें मिली है। कांग्रेस ने 9 सीटें अपने खाते में की है। निर्दलीय उम्मीदवारों ने 3 सीटें प्राप्त की।

क्या कहा चुनाव परिणाम के बाद?

वहीँ दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा है कि दिल्ली की जनता ने हमे लगभग 40 मत प्रतिशत के साथ 104 वार्डों में विजयी बना कर एक सशक्त विपक्ष का दायित्व सौंपा है और हम एक सकारत्मक रूप से जनता की समस्याओं को उठाते रहेंगे।

आदेश गुप्ता ने कहा है कि हम उम्मीद करते हैं की वह अगले 6 माह में दिल्ली की तीनों लैंडफिल साइट की सफाई करने का अपना वायदा तो निभायेंगे ही साथ ही आर.डब्लू.ए. सहित समाज के विभिन्न वर्गों से किये वादे भी अविलंब पूरे करेंगे।

बीजेपी के पंद्रह सालों में भारी पड़े आप के पांच साल

दिल्ली नगर निगम के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 2017 में पहली चुनाव लड़ा था। मात्र पांच साल में ही आप अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 सालों से सत्ता में काबिज बीजेपी को उखाड़ फेंका है। एमसीडी चुनावों में आम आदमी पार्टी की ये पहली जीत है। हालांकि अब भाजपा की हार के पीछे किसी बड़े चेहरे का न होना, इस तरह के तमाम विश्लेषण बताए जा रहे।

सबसे पुरानी पार्टी का सबसे खराब प्रदर्शन

एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच कड़ी टक्कार रही। दिल्ली के चुनावों में कांग्रेस पार्टी कहीं नजर ही नहीं आ रही है। कांग्रेस के खाते में मात्र नौ सीटें ही मिली। बता दे कि दिल्लीे निगम चुनावों के इतिहास में देश की सबसे पुरानी पार्टी का यह सबसे खराब प्रदर्शन है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में भी सन्नाटा पसरा रहा।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story