Bypoll Election Result 2024: नतीजों पर पवन खेड़ा का बड़ा दावा, बोले-ये तो बस शुरुआत है, बीजेपी को लेकर कही बड़ी बात

Bypoll Election Result 2024: उपचुनाव के नतीजों में इंडी गठबंधन एनडीए पर भारी पड़ा है। हालांकि, अभी तक के नतीजों में विपक्षी गठबंधन ने उपचुनाव वाली 13 सीटों में से 8 पर जीत दर्ज कर ली है।

Network
Newstrack Network
Published on: 13 July 2024 11:50 AM GMT (Updated on: 13 July 2024 12:30 PM GMT)
Bypoll Election Result 2024
X

Bypoll Election Result 2024

Bypoll Election Result: 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर एनडीए बनाम इंडिया गठबंधन की लड़ाई देखने को मिली। 7 प्रदेशों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में इंडी गठबंधन एनडीए पर भारी पड़ा है। अब तक 11 सीटों के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं। जिसमें विपक्षी गठबंधन ने 8 सीटों पर जीत दर्ज कर चुका है। वहीं इस बीच कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने दावा किया कि यह एक ऐसा ट्रेंड है जो लोकसभा चुनाव से शुरू हुआ और आगे बढ़ रहा है। ऐसे में बीजेपी आने वाले सभी चुनाव हारती रहेगी। हमारे लिए यह ट्रेंड 2014 में शुरू हुआ था।

अब बीजेपी भी उसी दौर से गुजरेगी

एक न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान पवन खेड़ा ने कहा कि इसके बाद से हम कई चुनाव हारे और अब बीजेपी भी उसी दौर से गुजरेगी। दरअसल, इस सप्ताह 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में से 11 सीटों के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं। जहां पर इस बार इंडिया गठबंधन एनडीए पर भारी पड़ा और विपक्षी गठबंधन ने 10 सीटों पर कब्जा लिया।


हिमाचल की 3 सीटों में से कांग्रेस ने 2 और बीजेपी ने 1 जीती

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध रुझानों के अनुसार, हिमाचल प्रदेश की तीन सीटों पर हुए विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस ने दो और बीजेपी ने एक सीट पर जीत दर्ज की है। दरअसल, इन सीटों पर हु्ए उपचुनाव की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि 3 निर्दलीय विधायकों होशियार सिंह (देहरा), आशीष शर्मा (हमीरपुर) और केएल ठाकुर (नालागढ़) ने 27 फरवरी को हुए राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में मतदान किया था। इन विधायकों ने 22 मार्च को राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और अगले दिन बीजेपी में शामिल हो गए।


बिहार से निर्दलीय ने मारी बाजी

चुनाव आयोग के अनुसार, विपक्षी गठबंधन ने उपचुनाव वाली 13 सीटों में से 8 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है, जबकि, 2 सीटों पर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार आगे हैं। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर सीट और मध्य प्रदेश की अमरगढ़ सीट पर ही बीजेपी को जीत मिली है। वहीं, बिहार की रुपौली सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। इसके अलावा उत्तराखंड की बद्रीनाथ सीट पर कांग्रेस के लखपत बुटोला ने जीत दर्ज की है। वहीं मंगलौर सीट पर भी कांग्रेस के काजी मोहम्मद निजामुद्दीन ने जीत दर्ज की है।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story