×

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के डीएम और एसपी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा, थानाअध्यक्षों को दिए ये निर्देश

Pratapgarh News:प्रतापगढ़ के डीएम संजीव रंजन और एसपी सतपाल अंतिल जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में जाकर वहां की गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। गांव इलाके के शरारती तत्वों के बारे में गांव के लोगों से जानकारी जुटा रहे हैं जो चुनाव के समय हुड़दंगाई करते हैं।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 30 March 2024 12:13 PM GMT (Updated on: 30 March 2024 12:34 PM GMT)
DM and SP of Pratapgarh took stock of the preparations for Lok Sabha elections, gave these instructions to the police station incharges
X

 प्रतापगढ़ के डीएम और एसपी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा, थानाअध्यक्षों को दिए ये निर्देश: Photo- Newstrack

Pratapgarh News: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को लेकर प्रशासन कमर कस चुका है। प्रतापगढ़ के डीएम संजीव रंजन और एसपी सतपाल अंतिल जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में जाकर वहां की गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। गांव इलाके के शरारती तत्वों के बारे में गांव के लोगों से जानकारी जुटा रहे हैं जो चुनाव के समय हुड़दंगाई करते हैं। पुलिस उनका नाम और डाटा खंगाल रही है। पुलिस ने उनके परिवार वालों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि "चुनाव के समय अगर किसी भी तरह का कोई विवाद करता है तो उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव रंजन एवं पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल, निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण एवं पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराने के लिए मतदान केन्द्र प्राथमिक विद्यालय बभनपुर, थाना मानिकपुर व कोतवाली नवाबगंज का निरीक्षण किया।


मतदान केन्द्र प्राथमिक विद्यालय बभनपुर के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने बिजली, पानी, रैम्प, शौचालय, छांव, रंगाई-पुताई आदि मूलभूत व्यवस्थायें को देखा एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


जिन स्कूलों में वोटिंग होगी वहां पर जाकर प्रशासन ने बूथों पर व्यवस्था का भी जायाजा लिया है। चुनाव के मद्देनजर सभी थाना अध्यक्षों को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र में कड़ी निगरानी के साथ उन लोगों पर ध्यान दें जो चुनाव के समय गलत गतविधिया में शामिल होते हैं। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। वहीं चुनाव प्रचार को लेकर के जो निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन है उसको सभी प्रत्याशी मानकर ही अपना चुनाव प्रचार करें, गलत तरीके से चुनाव प्रचार करते हुए प्रत्याशी पकड़े जाते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई पुलिस करेगी।



प्रतापगढ़ में कब है चुनाव

फिलहाल, प्रतापगढ़ का चुनाव छठे चरण में 25 मई को होना है उसको लेकर के निर्वाचन अधिकारी लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि अपने मत के अधिकार का दुरुपयोग किसी लालच में आकर ना करें। वहीं प्रतापगढ़ जिले में भाजपा ने अपना प्रत्याशी वर्तमान सांसद संगम लाल गुप्ता को उतारा है, सपा और कांग्रेस के गठबंधन प्रत्याशी एसपी सिंह पटेल को मैदान में उतारा है ऐसे में कहा जा रहा है कि पटेल बाहुबली विधानसभा में सपा बाजी मार सकती है क्योंकि वर्तमान सांसद से काफी लोगों में नाराजगी भी देखी जा रही है, लेकिन देखना यह होगा कि आने वाले समय में जिले में किस प्रत्याशी के सर पर ताज सजता है। यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story