×

Election Results: नतीजों से पहले कांग्रेस नेताओं ने तेज की गतिविधियां, प्रत्याशियों के लिए रिज़ॉर्ट तैयार...

Election Results: कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले गोवा और उत्तराखंड में कई वरिष्ठ नेताओं की तैनाती की।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 9 March 2022 5:38 AM GMT
Congress
X

कांग्रेस (फोटो-सोशल मीडिया)

Elections 2022: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड,मणिपुर, गोवा और पंजाब के विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे। लेकिन उससे पहले राजनीतिक दलों में सरगर्मियों तेज हो गई हैं। इसी कड़ी में गोवा और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है। जिसके बाद गोवा में कांग्रेस पार्टी ने अपने प्रत्याशियों सहित पार्टी के नेता बुधवार को एक होटल में इक्ठ्ठे हुए, और उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी भी ऐसा करने पर विचार कर रही है। नतीजे आने से पहले मंगलवार को कांग्रेस आलाकमान ने अपने वरिष्ठ नेताओं को उत्तराखंड, गोवा,पंजाब और मणिपुर में तैनात किया है।

कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार, जिन्होंने पहले कई दफा बहुमत के आकाड़े से दूर रही कांग्रेस पार्टी के लिए सरकार के गठन में अहम भूमिका निभाई है, उनको कांग्रेस आलाकमान ने गोवा में पर्यवेक्षक बनाया है। पार्टी ने महासचिव मुकुल वासनिक, छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता टीएस सिंह देव और विन्सेंट पाला को मणिपुर भेजा है। इसके साथ बी कांग्रेस महासचिव अजय माकन और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा को पंजाब में वहीं राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा को देहरादून में तैनात किया गया है।

कांग्रेस पार्टी के झंडे की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

वहीं इसके पहले कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने सोमवार को राजस्थान में जयपुर का दौरा किया था। जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी गोवा और उत्तराखंड के अपने विधायकों को राजस्थान में कैंप करवा सकती है।

बता दें कि कांग्रेस पिछले चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी रही थी। कांग्रेस ने साल 2017 में 17 सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन वही बीजेपी सिर्फ 13 सीटों पर कब्जा कर पाई थी। जिसके बाद भी बीजेपी ने सरकार बना ली थी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story