Goa Election 2022: कौन हैं गोवा में आप के CM पद के उम्मीदवार अमित पालेकर, आइये जाने इनके बारे में

Goa Election 2022: इसी क्रम में अरविंद केजरीवाल के संयोजन में आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव (Goa CM Candidate Amit Palekar) के मद्देनज़र अपने मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान कर दिया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 19 Jan 2022 10:08 AM GMT
Goa Election 2022
X

अमित पालेकर और अरविंद केजरीवाल की तस्वीर 

Goa Election 2022: गोवा समेत देश के कुल 5 राज्यों में विधानसभ चुनावों के ऐलान के साथ ही सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी ज़ोर आज़माइश में लग चुके हैं। चुनावों का परिणाम आने में 2 महीने से भी कम समय बचा है, यानी यकीनन सभी दलों के माथे पर चिंता की लकीरें दिखना जायज़ है। सभी दलों ने बारी-बारी से अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों का ऐलान करन भी शुरू कर दिया है।

इसी क्रम में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के संयोजन में आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र अपने मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी ने पेशे से वकील और समाज सेवक अमित पालेकर के नाम की सीएम चेहरे के रूप में पुष्टि की है।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि-"वह अवसर जिसका सभी लोग इंतेज़ार कर रहे थे।"

इस अवसर पर अमित पालेकर ने गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद गोवा में भ्रष्टाचार खत्म करने, गोवा का खोया हुआ वैभव और मान वापस लाने को लेकर वायदा किया है और आम आदमी पार्टी तथा सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद कहा।

अमित पालेकर गोवा के भंडारी समाज से ताल्लुख रहते हैं तथा आंकड़ों की मानें तो गोवा की 1/3 यानी एक तिहाई आबादी भंडारी समाज की है। यकीनन अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने अमित पालेकर के रूप में गोवा की जनता को अपनी ओर करने के लिए बहुत सूझ-बूझ कर निर्णय लिया है।

अमित पालेकर की तस्वीर

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि उनकी पार्टी 2022 गोवा विधानसभा चुनावों में अपने दम पर सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पंजाब चुनाव के मद्देनज़र आम आदमी पार्टी कर चुकी है सीएम चेहरे का ऐलान

2022 पंजाब विधानसभा चुनावों का मतदान 20 फरवरी को होना है तथा इसके नतीजे भी सभी 5 राज्यों के साथ 10 मार्च को घोषित होंगे।ऐसे में मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में वर्तमान में पंजाब के संगरूर से आप सांसद भगवंत मान के नाम का ऐलान किया है।

आपकी बात दें कि गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव हेतु मतदान 14 फरवरी को आयोजित होगा। हालांकि चुनाव का निर्णय 10 मार्च 2022 को ही आएगा।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story