×

Lok Sabha Election 2024 : चुनाव से पहले इस अमीर सांसद का मिला साथ, एनडीए को कितना होगा लाभ ?

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच बहुजन समाज पार्टी को तगड़ा झटका लगा है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 12 April 2024 3:34 PM GMT
Lok Sabha Election 2024
X
सांकेतिक फोटो (Photo - Social Media)

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच बहुजन समाज पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। पहले चरण के चुनाव से ठीक पहले बहुजन समाज पार्टी से बिजनौर सांसद मलूक नागर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और राष्ट्रीय लोकदल का दामन थाम लिया है। बता दें कि मलूक नागर के बसपा छोड़ने के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रालोद-भाजपा गठबंधन को बड़ा फायदा हो सकता है। मलूक नाम की गिनती सबसे अमीर सांसदों में होती है, उनकी क्षेत्र में अच्छी खासी पकड़ भी है।

पश्चिमी यूपी में है काफी पकड़

बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफा देने बाद राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने उन्हें हरा धागा बांधकर पार्टी में शामिल किया है। मलूक नागर की पश्चिमी उत्तर प्रदेश में काफी पकड़ मानी जाती है। यही नहीं, बीते लोकसभा चुनाव में उन्होंने चुनाव आयोग को जो हलफनामा दिया था, उसके मुताबिक उनकी कुल संपत्ति 250 करोड़ रुपए है, जिसमें 115 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है। इसके साथ ही उन पर 100 करोड़ से ज्यादा का कर्ज भी है। मलूक नागर के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी भी थी, इससे पहले एसबीआई ने उनके भाई के खिलाफ 54 करोड़ रुपए की वसूली का नोटिस जारी किया था।

बसपा से दे दिया इस्तीफा

बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में मलूक नागर ने बिजनौर से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतकर दिल्ली का सफर तय किया। वह वर्तमान में बसपा से सांसद है, लेकिन इस बार चुनाव में बहुजन समाज पार्टी ने उनका टिकट काट दिया था और उनकी जगह चौधरी विजेन्द्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है। इसके बाद से वह नाराज चल रहे थे। उन्होंने गुरुवार को राष्ट्रीय लोकदल की सदस्यता ग्रहण की है। उनके साथ सुधा नागर और लखीराम नागर ने भी रालोद ज्वाइन की है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story