×

Mission 2024 : पीएम मोदी का तिरुनेलवेल से कांग्रेस पर वार, कहा - इन्हें तमिल संस्कृति से नफरत

Mission 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान तेज हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (15 अप्रैल, 2024) केरल में रैलियों को संबोधित करने के बाद तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जाएंगे, जहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 15 April 2024 11:23 AM GMT (Updated on: 15 April 2024 1:31 PM GMT)
Lok Sabha Election 2024
X

जनसभा को संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी (Pic:Social Media)

Mission 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान तेज हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (15 अप्रैल, 2024) केरल में रैलियों को संबोधित करने के बाद तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जाएंगे, जहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने नैनार नागेंद्रन को तिरुनेलवेली से मैदान में उतारा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर करारा प्रहार किया। पीएम मोदी ने सेंगाेल, जलीकट्टू का भी जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने इसका विरोध किया था, लेकिन हमारी सरकार ने इसे सम्मान देने का काम किया है। उन्होंने घोषणापत्र का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि हमने वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त में इलाज मिलेगा। किसान समृद्धि केद्र बढ़ाए जाएंगे, फिशरीज सेक्टर के लिए काम किया जाएगा, मोती की खेती को बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विकसित तमिलनाडु से विकसित भारत का संकल्प पूरा होगा।

एनडीए सरकार के कार्यों को गिनाया

पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार ने बीते दस सालों में तमिलनाडु और देश के विकास के लिए दिनरात मेहनत की है। चेन्नइ और तिरुनेरवेली के बीच वंदेभारत एक्प्रेस चलाई है, ताकि यहां के लोगों को सुविधा हो सके। उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत में भी बुलेट ट्रेन चलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कई सर्वे बता रहे हैं कि तमिलनाडु की बहनें और महिलाएं मोदी को खूब आर्शीवाद दे रही हैं, लेकिन लोगों को यह समझ नहीं आ रहा है। उन्होंने एनडीए सरकार द्वारा किए गए बीते दस सालों के कार्यों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि घर-घर गैस कनेक्शन दिए गए, हर घर पानी पहुंचाया गया, शौचालय बनवाए गए, मुद्रा योजना के तहत ऋण दिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के घोषणापत्र का सबसे ज्यादा लाभ तमितनाडु की माताओं और बहनों को मिलेगा।

तमिल संस्कृति को मिटाने का काम कर रही कांग्रेस

पीएम ने कहा कि तमिल भाषा और तमिल संस्कृति से प्यार करने वालों के लिए बीजेपी पहली पसंद बन गई है। उन्होंने कहा कि तमिल भाषा को वैश्विक पहचान दिलाने की गारंटी दी है। उन्होंने कांग्रेस पर करारा वार किया है। उन्होंने कहा कि डीएमके और कांग्रेस की विचारधारा तमिल संस्कृति के प्रति भीतर तक घृणा से भरी हुई है। ये लोग तमिल पहचान और विरासत को समाप्त करने के लिए लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि सेंगोल हो, जलीकट्टू हो, आप सभी ने देखा कि कैसे डीएमके और कांग्रेस ने इसका विरोध किया था।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story