×

Jabalpur Road Show : PM मोदी के रोड शो में उमड़ा जन सैलाब, टूटा मंच

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपना चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 7 April 2024 1:04 PM GMT (Updated on: 7 April 2024 4:18 PM GMT)
PM Modi Jabalpur Road Show
X

PM Narendra Modi (Photo - Social Media)

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपना चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार, पश्चिम बंगाल के बाद अब मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी जबलपुर पहुंच गए हैं। वह यहां करीब 1.2 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। पीएम मोदी के रोड शो में जन सैलाब उमड़ पड़ा है, उनकी एक झलक पाने को कार्यकर्ता और जनता बेताब दिखाई दे रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जबलपुर पहुंच गए हैं। इसके बाद उनका रोड शो भगत सिंह चौक से से शुरू हो गया है, जो आदि शंकराचार्य चौक तक जाएगा। पीएम मोदी के स्वागत के लिए कार्यकर्ता बेताब दिख्नाई दिए। रोड में शो 'मोदी जी को जय श्रीराम' के नारे लगाए जा रहे थे। उनका काफिला धीरे-धीरे आगे बढ़ा रहा था, पीएम मोदी हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन कर रहे थे। उनके हाथ में बीजेपी का चुनाव चिन्ह कमल का निशान भी था।

महिलाओं में दिखा जबरदस्त उत्साह

पीएम मोदी के रोड शो में सांस्कृतिक प्रस्तुततियां भी देखने को मिली हैं। गर्मी और उमस भरे महौल में भी रोड शो में भारी भीड़ रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ यहां की जनता में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। इस दौरान सड़क के दोनों ओर लोग खड़े हुए थे, वह सेल्फी भी खींच रहे थे। पीएम मोदी की एक झलक पाने को लोग बेताब दिखाई दिए। रोड शो के दौरान लोग अपने घरों की छत पर खड़े होकर जय श्रीराम के नारे लगाकर पीएम मोदी का स्वागत कर रहे थे। इस दौरान महिलाओं की संख्या अधिक देखने को मिली है।

पहली बार चुनाव मैदान में हैं आशीष दुबे

पीएम मोदी के रोड शो में उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश सरकार के मंत्री भी शामिल हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी के बगल में जबलपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी आशीष दुबे भी हैं, वह पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। सबसे खास बात कि पहली बार चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी के समर्थन में पीएम मोदी रोड शो करने पहुंचे हैं। इससे पार्टी कार्यकर्ताओंं का उत्साह और बढ़ेगा।

सांस्कृतिक झलक देखने को मिली

प्रधानमंत्री के नरेंद्र मोदी के रोड शो को लेकर लोगों जबरदस्त उत्साह देखने को मिला है। इस दौरान पारम्परिक पोशाक पहुंची कुछ महिलाएं पीएम मोदी की आरती उतार रही हैं तो कहीं फूल बरसाए जा रहे हैं। पीएम मोदी डुमना एयरपोर्ट पर पहुंचें। यहां से वह कार से कार्यक्रम स्थल जाएंगे। पीएम के रोड शो को लेकर बीजेपी के कार्यकर्ता जुटे हुए थे। लोकसभा क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों को आमंत्रित किया गया है। बताया जा रहा है कि उनके रोड शो में 50 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे।

रोड शो में भारी भीड़ के कारण मंच टूटा

प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में भीड़ इतनी ज्यादा जुट गई थी कि रूट पर बनाया गया मंच अचानक टूट गया। इससे कुछ लोग मामूली रूप से घायल भी हुए हैं।

रूट पर आवाजाही बंद

पीएम मोदी के रोड शो को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद है। पीएम मोदी के काफिले के आस-आस एसपीजी के जवान मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही मध्य प्रदेश पुलिस के तीन हजार से अधिक जवानों की तैनाती की गई है। वहीं, एडीजी, आईजी, डीआईजी सहित 10 पुलिस अधीक्षकों की भी ड्यूटी लगाई गई है। पीएम मोदी के होने वाले रोड शो के रूट को आज दोपहर बाद से ही बंद कर दिया गया था। इसके साथ ही सड़क के दोनों ओर टू लेयर बेरीकेट्स भी लगाए गए हैं, ताकि अचानक से कोई उनके काफिले के बीच में न आ सके। वहीं, रोड शो के रूट पर मकानों की छतों पर कमांडो को तैनात कर दिया गया है, जो हर गतिविधि पर नजर रखेंगे।

बता दें कि मध्य प्रदेश का जबलपुर महाकौशल क्षेत्र में है। महाकौशल की चार लोकसभा सीटों पर पीएम मोदी के रोड शो का असर देखने को मिलेगा। इस रोड शो को भव्य बनाने के लिए बीजेपी के कार्यकर्ताओं पूरी ताकत लगा दी है। भारतीय जनता पार्टी ने इस बार जबलपुर लोकसभा सीट से आशीष दुबे को मैदान में उतारा है, वह पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story