×

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में पीएचडी प्रवेश परीक्षा की अंतिम तिथि 25 जनवरी तक बढ़ी

Lucknow University PHD Entrance Exam: लखनऊ विश्वविद्यालय में ऑनलाइन आवेदन करने वाले GEN, OBC एवं EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को रू.2000/- आवेदन शुल्क के रूप में जमा करना होगा। जबकि SC/ST एवं दिव्यांग (PH) वर्ग के अभ्यर्थियों को रू.1000/-।

Anant kumar shukla
Published on: 15 Jan 2023 11:53 AM GMT
Lucknow University PhD entrance exam last date extended
X

Lucknow University PhD entrance exam last date extended (Social Media)

Lucknow University PHD Entrance Exam: लखनऊ विश्वविद्यालय के Ph.D (Regular) में सत्र 2022-23 के ऑनलाइन प्रवेश के लिए भरे जाने वाले फॉर्म की अंतिम तिथि 16 जनवरी, 2023 से बढ़ा कर 25 जनवरी 2023 कर दी गयी है| लखनऊ विश्वविद्यालय में पीएचडी के लिए इच्छु हैं और योग्यता को पूरा करते हैं, तो यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट https://www.lkouniv.ac.in पर जाकर ऑनलान आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर Admission पेज में Ph.D.Admission पर जाकर प्रवेश सम्बन्धित सभी सूचनाएँ प्राप्त कर सकते हैं। अभ्यर्थी मोबाइल के माध्यम से भी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर या लखनऊ विश्वविद्यालय का app डाउनलोड करके भी Admission form भर सकते हैं ।

Lucknow University: आवेदन शुल्क

लखनऊ विश्वविद्यालय में ऑनलाइन आवेदन करने वाले GEN, OBC एवं EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को रू.2000/- आवेदन शुल्क के रूप में जमा करना होगा। जबकि SC/ST एवं दिव्यांग (PH) वर्ग के अभ्यर्थियों को रू.1000/-।

Lucknow University: फार्म भरने के पूर्व इन बिन्दुओं का ध्यान रखें

  • 1.फार्म भरने के पूर्व विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर Academics फोल्डर के अंतर्गत Academic Programme के पेज पर लगा Revised Ph.D. Ordinance 2020 पढ़ लें | इसके अतिरिक्त Admission Page में उल्लिखित सभी निर्देश अवश्य पढ़ लें।
  • 2.अभ्यर्थी फोटो की स्कैन कापी 50 Kb के अंदर हो।
  • 3. हस्ताक्षर की स्कैन कापी 50 Kb के अंदर हो
  • 4. यदि किसी आरक्षण का लाभ लेना है, तो उसके प्रमाणपत्र की स्कैन कापी 50 KB के अंतर्गत हो।
  • 5. अभ्यर्थी प्रवेश फार्म की फ़ीस Online जमा करने के बाद 72 घंटे के पहले दोबारा फ़ीस न जमा करें।
  • 6.किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर हेल्पलाइन न०.0522-4150500 पर शुबह 10 से सायं 6 बजे तक संपर्क कर सकते हैं।
Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story