×

धर्मेंद्र यादव ने कहा- इलेक्टोरल बॉन्ड का पैसा भाजपा ने कार्यकर्ताओं में बांटा

Azamgarh News: आजमगढ़ में भाजपा पर निशाना साधते हुए सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने कहा कि " भाजपा ने इलेक्टोरल बांड के पैसे को अपने कार्यकर्ताओं में बांट दिया है।

Shravan Kumar
Published on: 7 April 2024 11:45 AM GMT
Dharmendra Yadav said- BJP distributed the electoral bond money among the workers
X

धर्मेंद्र यादव ने कहा- इलेक्टोरल बॉन्ड का पैसा भाजपा ने कार्यकर्ताओं में बांटा: Photo- Newstrack

Azamgarh News: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। चुनाव कोई भी हो आज़मगढ़ का चुनाव हमेशा रोचक ही रहता है। एक समय था जब आज़मगढ़ ने कई दिग्गज नेता देश को दिए जैसे पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री चंद्रजीत यादव, रामधन राम समेत कई रहे, लेकिन आज आज़मगढ़ राजनीति के हासिये पर आ गया है जहां अब आज़मगढ़ में पिछले कई चुनावों से लोकसभा के लिए बाहरी उम्मीदवार लाये जा रहे हैं- जैसे मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, धर्मेंद्र यादव, दिनेश लाल यादव 'निरहुआ'। सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव जो मुलायम के परिवार से हैं, आज आज़मगढ़ के पूर्व सांसद व वर्तमान विधायक रमाकांत यादव के घर उनके परिजनों से मिलने पहुंचे, रमाकांत यादव जेल में बंद हैं । पूर्व सांसद व सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने कहा कि 'रमाकांत यादव को फर्जी फंसाया गया है।

भाजपा ने इलेक्टोरल बांड का पैसा कार्यकर्ताओं में बांट दिया

उधर, मुख्तार अंसारी के परिजनों से मिलने सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव गाजीपुर पहुंच रहे, वहीं आजमगढ़ में रमाकांत यादव के परिजनों से मिलने पहुंचे सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने पत्रकारों से बातचीत में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि "इलेक्टोरल बांड में नाम उजागर करने का प्राविधान ही नहीं था, लेकिन माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश पर सभी नाम सामने आये। भाजपा ने उसी पैसे को अपने कार्यकर्ताओं में बांट दिया है।

उन्होंने कहा कि "हम भाजपा से पैसे के मामले में नहीं लड़ सकते, समाजवादी कार्यकर्ता पसीना बहाएंगे और भाजपा के पास जो भ्रष्टाचार का पैसा है उससे भी लड़ने का काम करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय रामनरेश यादव के पुत्र के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर धर्मेंद्र ने कहा कि वो कांग्रेस के नेता थे लेकिन उन्होंने समाजवादी विचारधारा से ही राजनीति की थी।

प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का आज आजमगढ़ जिले में सोशल मीडिया वालंटियर सम्मेलन कार्यक्रम में पहुंचने को लेकर किये गये सवाल पर सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने कहा कि " मैं उनकी बातों पर न जाकर, जनता की सच बातों में विश्वास रखता हूं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014, 2017, 2919 व 2022 के चुनाव में बीजेपी के लोगों ने जनता के बीच में जो वादे किये वह पूरी तरह जुमले साबित हुए हैं।" आज 10 साल की मोदी सरकार हो गई है, 7 साल योगी की सरकार हो गई है। जनता का विश्वास इन सरकारों से उठ चुका है, प्रचार का माध्यम जो भी वह बना लें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story