×

हैप्पी बर्थडे कंगना: इन एक्टर्स संग था इनका अफेयर, जानें और भी दिलचस्प बातें

बॉलीवुड 'क्वीन' कंगना रनौत आज अपने टैलेंट की बदौलत फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सफल एक्ट्रेसेस में से एक हैं। अपने बोल्ड और बेबाक अंदाज के लिए मशहूर कंगना का 23 मार्च यानि आज अपना 33वां बर्थडे मना रही हैं।

suman
Published on: 23 March 2020 6:06 AM GMT
हैप्पी बर्थडे कंगना: इन एक्टर्स संग था इनका अफेयर, जानें और भी दिलचस्प बातें
X

मुंबई: बॉलीवुड 'क्वीन' कंगना रनौत आज अपने टैलेंट की बदौलत फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सफल एक्ट्रेसेस में से एक हैं। अपने बोल्ड और बेबाक अंदाज के लिए मशहूर कंगना का 23 मार्च यानि आज अपना 33वां बर्थडे मना रही हैं। कंगना रनौत ने फैशन, वो लम्हें, क्वीन, तनु वेड्स मनु, राज, वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई, नॉक आउट, तेज, कृष आदि कई फिल्मों में काम किया है। उनकी हालिया रिलीज फिल्मों में पंगा शामिल है। पंगा को क्रिटिक का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। कंगना रनौत का जन्म आज ही के दिन 23 मार्च को हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में हुआ था। पढ़ाई खत्म करने के बाद कंगना अपना करियर संवारने मुंबई चली आईं। यहां कंगना ने फिल्म गैंगस्टर से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। उनकी पहली ही फिल्म में उनके काम को काफी सराहना मिली।

यह पढ़ें... बहुत मोटी है ये एक्ट्रेस: लेकिन करोड़ो लोगों के दिलों में करती हैं राज

ऑडिशन में रिजेक्ट

एक इंटरव्यू में कंगना ने बताया था कि महेश भट्ट के ऑफिस में मोहित सूरी और अनुराग बसु से मेरी मुलाकात हुई। उस वक्त गैंगस्टर के लिए ऑडिशन हो रहा था। मैंने ऑडिशन तो दिया लेकिन मेरी कम उम्र की वजह से महेश भट्ट ने मुझे रिजेक्ट कर दिया। फिल्म के लिए शाइनी आहूजा और चित्रांगदा सिंह को कास्ट कर लिया गया था। तकरीबन दो महीने बाद एक दिन अनुराग ने फोन करके कंगना को शूटिंग पर आने के लिए कहा क्योंकि चित्रांगदा किसी पर्सनल रीजन से फिल्म छोड़ चुकी थीं। अनुराग का मानना था कि मैं 'गैंगस्टर' की स्टोरी के लिए परफेक्ट हूं। इस तरह मुझे पहली फिल्म मिली।

अफेयर व कंट्रोवर्सी क्वीन

कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में शुमार हैं। कंगना अपनी फिल्मों की वजह से कम और विवादों की वजह से ज्यादा चर्चा में रहती हैं। उनके बयान और बॉलीवुड सेलेब्स के साथ पंगे काफी मशहूर हैं। इसके अलावा वे अपने लव अफेयर्स के कारण भी काफी चर्चा में रह चुकी हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें तो कंगना अपने अफेयर्स को लेकर काफी खुले मिजाज की रही हैं। उन्होंने अपने रिलेशन्स को लेकर कभी बातें नहीं छिपाई। कंगना और आदित्य पंचोली का रिलेशन काफी चर्चित था। रिपोर्ट्स यहां तक थीं कि कंगना और आदित्य साथ रहते थे आदित्य के अलावा कंगना रनौत और उनके को-स्टार अध्ययन सुमन का अफेयर भी काफी पॉपुलर हुआ था।हालांकि दोनों का रिश्ता लंबा नहीं चला। कंगना और ऋतिक ने साथ में कृष 3 और काइट्स में काम किया है। कृष 3 के दौरान दोनों एक दूसरे के काफी क्लोज हो गए थे।

यह पढ़ें...अब कनिका के सपोर्ट में आई ये कलाकार, हुई ट्रोल

नेशनल अवॉर्ड विनर

कंगना ने 'फैशन' (2009), 'क्वीन' (2014) और 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' (2015) जैसी बेहतरीन फिल्में की हैं। उन्हें अपना पहला अवॉर्ड काफी कम उम्र में ही मिल गया था। कंगना को तीन बार नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। कंगना पिछले 10 दिनों से कोयंबटूर में स्पेशल मेडिटेशन कर रही थीं। कंगना ने अपने इस बर्थ डे को स्पेशल बनाने के लिए 10 दिन का मौन रखा था। बता दें कि पिछले साल कंगना ने अपने नए घर में फैमिली के साथ बर्थडे सेलिब्रेट किया था और 31 पौधों भी लगाए थे।

खास बातें

1. कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के मंडी के भांबला की रहने वाली हैं। कंगना के बेलौस अंदाज और बेबाकपन की वजह से उनके पापा उन्हें ‘लेडी डायना’ बुलाते थे।

2. कंगना को अपनी पहली फिल्म ‘गैंगस्टर’ के लिए 20 ऑडिशन देने पड़े थे, और दिलचस्प यह कि फिल्म के डायरेक्ट अनुराग बसु से उनकी मुलाकात एक कैफ में हुई थी।

3. 2008 में वे मधुर भंडारकर की ‘फैशन’ में नजर आईं और इस फिल्म में उनके रोल ने उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया।

4. कंगना रनौत को कुकिंग का जबदस्त शौक है वे पोएट्री लिखती हैं, योग करती हैं और रीडिंग भी उनके शौक में शामिल हैं।

5. कंगना रनौत की गिनीत बॉलीवुड की सबसे महंगी हीरोइनों में होती है। जानकारी के अनुसार वे एक फिल्म का लगभग 11 करोड़ रु. चार्ज करती हैं।

suman

suman

Next Story