×

आमिर खान का बुरा साल: टूटता परिवार से तीसरी पत्नी तक, ऐसे रहा इनका समय

आमिर खान जहाँ मिस्टर परफेक्शनिस्ट नाम से जाने जाते हैं वही उनकी निजी ज़िन्दगी कई उतार चढ़ाव से भरी रही है।आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताएंगे उनके जीवन के उन्ही पहलुओं के बारे में।

Shweta Srivastava
Written By Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 14 March 2022 5:58 AM GMT
Aamir Khan
X

Aamir Khan Personal life(फोटो संभार -सोशल मीडिया) 

Aamir Khan Personal Life: आमिर खान (Aamir Khan)जहाँ मिस्टर परफेक्शनिस्ट नाम से जाने जाते हैं वही उनकी निजी ज़िन्दगी कई उतार चढ़ाव से भरी रही है।आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताएंगे उनके जीवन के उन्ही पहलुओं के बारे में। जिन्हे आजतक आमिर ने कभी खुल कर कभी मीडिया के सामने बयां नहीं किया।

आमिर की निजी ज़िन्दगी नहीं उतनी परफेक्ट

आमिर खान ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं हैं। यही वजह है की आमिर की ज़बरदस्त फैन फॉलोइंग है। आमिर ने पहले शादी रीना दत्ता से की थी और इनकी लव स्टोरी किसी फ़िल्मी कहानी से काम नहीं है। दरअसल आमिर और रीना का घर आसपास ही था और आमिर खान रीना दत्ता को पहली नजर में ही पसंद करने लगे थे। इतना ही नहीं, आमिर ने रीना दत्ता से अपने प्यार का इजहार एक लव लेटर लिखकर किया था। उन्होंने ये लव लेटर खून से लिखा था, जिस पर रीना दत्ता भड़क भी गई थीं। हालांकि, कुछ समय बाद रीना दत्ता भी आमिर से प्यार करने लगी थीं। इसके बाद दोनों ने 18 अप्रैल 1986 को गुपचुप तरीके से शादी की थी। आमिर खान और रीना दत्ता की लव लाइफ कई सालों तक काफी अच्छी तरह से चलती रही । साथ ही दोनों दो बच्चे जुनैद खान और इरा खान के माता-पिता भी बनें।लेकिन दोनों ने साल 2002 में तलाक लेकर अपने रास्ते अलग कर लिए वजह थी आमिर का अपनी को-एक्ट्रेस के साथ लिंकअप। और रीना-आमिर का इतना लम्बा साथ छूट गया। हालांकि, तलाक के बाद भी आमिर और रीना के बीच अच्छे रिश्ते हैं। दोनों को कई बार अपनी फाउंडेशन के कार्यक्रम में साथ देखा जाता है।

आमिर की ज़िन्दगी में किरण की एंट्री

आमिर और रीना के तलाक की वजह किसी एक्ट्रेस को बताया गया था लेकिन उसके उसके कई सालों बाद आमिर ने किरण राव से शादी कर के सभी को चौका दिया।आमिर और किरण की पहली मुलाकात फिल्म 'लगान' के सेट पर हुई थी। यहां पर दोनों प्रोफेशनली एक-दूसरे से मिले थे लेकिन जल्द ही दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए थे। इसी वजह से दोनों ने साथ जिंदगी बिताने का फैसला किया। साल 2005 में दोनों ने शादी कर ली। साल 2011 में आमिर खान और किरण राव सेरोगेसी की मदद से बेटे आजाद राव खान के माता-पिता बने थे। इसके बाद आमिर और किरण ने साल 2021 में एक ज्वाइंट स्टेटमेंट के जरिए तलाक का एलान किया था।जिसने एक बार फिर सभी को चौका दिया । इस दौरान दोनों ने बताया था कि वह अपनी जिंदगी के एक नए अध्याय की शुरुआत कर रहे हैं। वह अब पति-पत्नी नहीं हैं लेकिन माता-पिता और परिवार की तरह साथ रहेंगे। हालांकि, आमिर और किरण राव के तलाक की कोई वजह अब तक सामने नहीं आई है।

बहरहाल इस दौरान आमिर और फातिमा सना शेख जिन्होंने फिल्म 'दंगल' में आमिर की बेटी का रोल निभाया था उनके साथ लिंकउप की खबरें आई।

दावा किया जाता है कि फिल्म में काम करते समय दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई थीं। बीते दिनों, आमिर और फातिमा सना शेख की शादी की अफवाह भी उड़ी थी, जो बाद में झुठ साबित हुई। दोनों का नाम अक्सर एक साथ जोड़ा जाता है।

फिलहाल आमिर की ज़िन्दगी में कितने भी उतार चढ़ाव क्यों न आएं हो उन्होंने इससे कभी अपनी प्रोफेशनल लाइफ को इफ़ेक्ट नहीं होने दिया।और अपने मुस्कुराते चेहरे के साथ हर आने वाली चुनौतियों का सामना किया ।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story