TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hamare Baarah Release Date: विवादों के बाद रिलीज होने को तैयार हमारे बारह, जानिए रिलीज डेट

Hamare Baarah Release Date: आइए बताते हैं कि "हमारे बारह" फिल्म कब रिलीज हो रही है।

Shivani Tiwari
Published on: 20 Jun 2024 10:27 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2024 10:56 AM GMT)
Hamare Baarah Movie Review
X

Hamare Baarah Movie Review (Photo- Social Media)

Hamare Baarah Release Date: बॉलीवुड की आने वाली फिल्म "हमारे बारह" का ट्रेलर जब से दर्शकों के सामने आया है, तभी से ये फिल्म विवादों में आ गई थी, क्योंकि मुस्लिम समुदाय द्वारा मेकर्स और एक्टर पर ये आरोप लगाए गए हैं कि फिल्म "हमारे बारह" इस्लाम धर्म के साथ ही शादीशुदा मुस्लिम महिलाओं का अपमान करती है। फिल्म को लेकर हुई कॉन्ट्रोवर्सी के चलते कोर्ट ने फिल्म की रिलीज डेट पर रोक लगा दी थी, लेकिन अब कोर्ट का फैसला सामने आने के बाद मेकर्स ने फिल्म की नई रिलीज डेट भी अनाउंस कर दी है, जी हां! आइए बताते हैं कि "हमारे बारह" फिल्म कब रिलीज हो रही है।

हमारे बारह की नई रिलीज डेट हुई अनाउंस (Hamare Baarah New Release Date)

कॉन्ट्रोवर्शियल फिल्म "हमारे बारह" ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही बुरी तरह विवादों से घिर गई थी, फिल्म को लेकर मुद्दा इतना अधिक गर्मा गया कि बात कोर्ट तक पहुंच गई, जिसके बाद कोर्ट ने फिल्म की रिलीज डेट पर रोक लगा दी, क्योंकि यदि कोर्ट द्वारा ये फैसला नहीं लिया गया होता तो मुस्लिम समुदाय द्वारा दंगा भी किया जा सकता था। बता दें कि पहले ये फिल्म 7 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली थी, लेकिन कोर्ट से मंजूरी नहीं मिली, वहीं अब बुधवार को सुनाए गए फैसले में कोर्ट ने फिल्म को हरी झंडी दिखा दी है, जिसके बाद फिल्म के मेकर्स ने नई रिलीज डेट का खुलासा कर दिया है। बता दें कि "हमारे बारह" फिल्म अब 21 जून यानी कि कल बड़े पर्दे पर रिलीज की जायेगी।


क्यों फिल्म को लेकर छाया बवाल (Hamare Baarah Controversy)

अब यदि आपको ये बताएं कि आखिरकार फिल्म "हमारे बारह" को लेकर इतनी कॉन्ट्रोवर्सी क्यों हो रही है तो दरअसल फिल्म के ट्रेलर में कुछ ऐसे डायलॉग और सीन्स देखने को मिले थे, जिसे देख मुस्लिम समाज के लोग भड़क गए थे, सिर्फ यही नहीं! सोशल मीडिया पर फिल्म को बॉयकॉट करने और बैन करने की मांग की जा रही थी, यहां तक कि फिल्म के एक्टर्स और मेकर्स को जान से मारने की धमकियां मिलने लगीं थीं, लेकिन जब मामला कोर्ट में पहुंचा, फिल्म देखने के बाद कोर्ट ने फिल्म को रिलीज करने की मंजूरी दे दी, लेकिन साथ ही फिल्म के कुछ भड़काऊ बयान और आपत्तिजनक सीन्स को हटाने का निर्देश भी दिया। साथ ही ट्रेलर में दिखाए गए आपत्तिजनक सीन के लिए 5 लाख का जुर्माना भी लगाया है। फिल्म को लेकर हुए इतने बावलों के बाद आखिरकार 21 जून को फिल्म थिएटरों में दस्तक देने को तैयार है।



Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story