×

Top 5 TV industry Celebs जिन्होंने अपने शो में किया एक टीचर का रोल, रूपाली गांगुली से पंकज कपूर तक हैं शामिल

Top 5 TV industry Celebs: कई सेलेब्स ने अपने ऑन-स्क्रीन चरित्रों के लिए एक शिक्षक के स्थान पर कदम रखा है और इसे भुनाया है। इस खास मौके पर आइए एक नजर डालते हैं उन सेलेब्स पर जिन्होंने डेली शोज में टीचर्स की भूमिका निभाई।

Anushka Rati
Published on: 5 Sep 2022 2:52 AM GMT
Top 5 TV industry Celebs जिन्होंने अपने शो में किया एक टीचर का रोल, रूपाली गांगुली से पंकज कपूर तक हैं शामिल
X

Happy Teacher's Day 2022 (image: social media)

Click the Play button to listen to article

Teacher Day 2022: टीवी सीरियल्स के एक्टर्स जहां अपने शो तरह तरह की भूमिकाएं अपनाते हैं वहीं उन्होंने एक किरदार ऐसा निभाया है जिसका हर एक इंसान की जिंदगी में महत्व काफी बड़ा और महत्वपूर्ण लगता है। शिक्षक दिवस पर पंकज कपूर से लेकर मीरा देवस्थले तक, आइए एक नजर डालते हैं उन सेलेब्स पर जिन्होंने डेली सोप में टीचर की भूमिका निभाई है।

आपको बता दें कि हर साल 5 सितंबर को हम भारत में शिक्षक दिवस मनाते हैं। यह दिन उन सभी प्यारे शिक्षकों को समर्पित है जिनका हमें आकार देने में बड़ा हाथ है। यह हमारे विशेष तरीकों से उन्हें धन्यवाद देने और जीवन भर उनके मूल्यों का सम्मान करने के लिए मनाया जाता है। शिक्षक हर व्यक्ति के जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और उनकी वजह से ही हम सही और गलत को समझते हैं। इन वर्षों में, हमने कई अभिनेताओं को भी देखा है जिन्होंने एक शिक्षक के महत्व को स्वीकार किया और ऐसी महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाईं और अपने प्रदर्शन से दर्शकों का मन मोह लिया।

मनोरंजन उद्योग के बारे में बोलते हुए, कई सेलेब्स ने अपने ऑन-स्क्रीन चरित्रों के लिए एक शिक्षक के स्थान पर कदम रखा है और इसे भुनाया है। इस खास मौके पर आइए एक नजर डालते हैं उन सेलेब्स पर जिन्होंने डेली शोज में टीचर्स की भूमिका निभाई।

रूपाली गांगुली - अनुपमा

अनुपमा में रूपाली गांगुली को उनके अभिनय के लिए बहुत सराहा जाता है और उन्हें अपनी भूमिका के लिए बहुत प्यार मिलता है। वहीं यह शो हमेशा अपनी कहानी और मजबूत कैरेक्टर्स के कारण नंबर एक पर रहता है और रूपाली मैन लीड अनुपमा का किरदार करती हैं। स्वतंत्र महिला बनने के लिए रूपाली उर्फ अनुपमा अपनी बेटी के स्कूल में कुकिंग टीचर बनीं। अपनी पूरी मेहनत और समर्पण के साथ, वह एक नृत्य अकादमी खोलने में सफल रही और उसे एक नृत्य शिक्षक के रूप में भी देखा गया।

शिवांगी जोशी - ये रिश्ता क्या कहलाता है

ये रिश्ता क्या कहलाता है टेलीविजन पर सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो में से एक है। शिवांगी जोशी इस पॉपुलर शो का हिस्सा थीं और उन्होंने नायरा की भूमिका निभाई थी। शो में, उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में दिखाया गया था जो डांस करना पसंद करती थी और हमेशा एक डांस अकादमी शुरू करना चाहती थी जो उसकी मां अक्षरा का सपना था। अपने पति कार्तिक के समर्थन से, नायरा डांस अकादमी खोलने में सफल रही और उसे एक डांस शिक्षक के रूप में भी देखा गया। बाद में कुछ वर्षों के लीप के बाद, नायरा को एक योग शिक्षक के रूप में भी देखा गया।

पंकज कपूर - ज़बान संभल के

पंकज कपूर ने ज़बान संभलके में मोहन भारती की भूमिका निभाई। वह एक इंजीनियर थे, जिन्हें राष्ट्रीय भाषा संस्थान, NIL में हिंदी पढ़ाने के लिए मजबूर किया गया था। वह ऐसा व्यक्ति था जो आकर्षक नहीं था और अपना आपा खोता रहता था। इसमें कोई शक नहीं कि पंकज कपूर एक बेहतरीन अभिनेता हैं और मोहन भारती के रूप में उन्होंने एक शिक्षक की भूमिका को एक नया आयाम दिया। वह अपने सूक्ष्म तरीके से विनोदी था।

मीरा देवस्थले - विद्या

विद्या एक लोकप्रिय शो था जो 9 सितंबर 2019 को प्रसारित हुआ था, लेकिन जल्द ही मार्च 2020 में भारत में कोविड 19 महामारी लॉकडाउन के कारण अचानक बंद हो गया। मीरा देवस्थले ने इस शो में विद्या का मुख्य किरदार निभाया था। विद्या एक विचित्र और अंधविश्वासी विधवा थी, जो अपनी नौकरी के संबंध में सरकार के पत्र का इंतजार करती है। हालाँकि, उसकी किस्मत तब और खराब हो जाती है जब उसे एक स्कूल में अंग्रेजी पढ़ाने की नौकरी मिल जाती है। लेकिन दुनिया को पता नहीं है कि वह अनपढ़ है। कहानी इस बात के इर्द-गिर्द घूमती है कि विद्या कैसे अपने जीवन के प्यार से मिलती है, जो उसे शिक्षित करने और एक वास्तविक शिक्षक बनने में मदद करता है।

तोरल रासपुत्र - बालिका वधु

बालिका वधू 21 जुलाई 2008 और 31 जुलाई 2016 के बीच कलर्स टीवी पर प्रसारित सबसे लोकप्रिय और हिट शो में से एक था। बालिका वधू आनंदी और जगदीश के जीवन का अनुसरण करते हैं, जिनकी शादी बच्चों के रूप में हुई थी, और वे और उनके परिवार कई चुनौतियों का सामना करते हैं। दशक। तोरल रासपुत्र ने आनंदी शिवराज शेखर की मुख्य भूमिका निभाई। उन्होंने इस शो में एक टीचर की भूमिका भी निभाई थी।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story