×

83 Movie: फिल्म '83' को देखने के बाद दीपिका पादुकोण का आया शॉकिंग रिएक्शन, अभिनेत्री की बोलती हुई बंद

राष्ट्रप्रेम और खेल के प्रति अटूट लगाव पर बनी ऐतिहासिक फिल्म '83' सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। फिल्म को लेकर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का क्या रिएक्शन रहा आइए जानते हैं।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Updated on: 22 Dec 2021 8:05 AM GMT
83 Movie: फिल्म 83 को देखने के बाद दीपिका पादुकोण का आया शॉकिंग रिएक्शन, अभिनेत्री की बोलती हुई बंद
X

फोटो साभार : सोशल मीडिया

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

83 Movie : बहुप्रतीक्षित फिल्म '83' (83 movie release date) सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। 1983 में क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup in 1983) में भारत की पहली जीत पर आधारित इस फिल्म का इंतजार दर्शक बेसब्री से कर रहे हैं। वहीं फिल्म के कलाकारों में भी एक अलग किस्म की एक्साइटमेंट देखने को मिल रही है। फिल्म के स्टार कास्ट ने इस फिल्म को बनाने में अपने पूरा सहयोग दिया है।

अब वो देखना चाहते हैं कि उनकी मेहनत पर्दे पर अपना कमाल दिखा पाती है या नहीं। दर्शकों को उनका अभिनय प्रदर्शन पसंद आता है या नहीं। फिल्म निर्देशक कबीर खान (Kabir Khan) ने इस फिल्म के बारे में ढेर सारी बात की है। आइए जानते हैं उन्होंने फिल्म को लेकर क्या कहा है।

कबीर खान ने फिल्म के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में कहा, " जब मैं इस फिल्म को बनाने के बारे में सोच रहा था तब मेरे लिए यह बहुत कठिन था कि जिसके बारे में यूट्यूब पर वीडियोज उपलब्ध हैं, उसे मैं और कितने बेहतर तरीके से दर्शकों को दिखा पाता हूं। हालांकि मेरे लिए एक बात आसान थी कि मैं उन मैंचों के बारे में कुछ भी दिखा सकता था, जिसके बारे में किसी को नहीं मालूम। लेकिन जब मैं इसे बनाने की प्रिक्रिया में गया,तो पता चला कि नहीं यह इतना आसान नहीं है।" उन्होंने कहा कि मुझे पता चला कि मेरे ऊपर अब ये जिम्मेदारी है कि मैं इस आइकॉनिक मूमेंट को दर्शकों को कैसे दिखा पाता हूं।

स्टेडियम में लगे पर्पल फ्लावर के बारे में जानना बेहद जरुरी है

कबीर खान ने बात करते हुए कहा कि इसके बाद मैं 1983 के मैच के एक -एक डिटेलिंग में गया। उन्होंने कहा, "मैंने यह सुनिश्चित किया कि कौन - से बॉल पर कौन आउट हुआ था, किस बॉल को हमारे टीम ने कैसे खेला, कौन - सी बॉल बाउंड्री के बाहर गई थी। यह सब मालूम करुं। इसी के साथ मैंने यह भी गौर किया कि उस दिन स्टेडियम में पर्पल फ्लावर लगा था। " कबीर ने पर्पल फ्लावर के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह एक ऐसा फूल है, जो वर्ष में सिर्फ 20 दिन के लिए ही खिलता है। हमने फिल्म के खास सीन को पर्पल फूल की वजह से सिर्फ 20 दिन में शूट किया था।

कपिल को अपने ऐतिहासिक मैच के बारे में कुछ भी याद नहीं

कबीर खान ने कपिल देव (Kapil Dev) के बारे में बात करते हुए बताया कि जब उन्होंने कपिल से पूछा कि वो इस मैच के बारे में क्या बता सकते हैं। तो कपिल देव ने उन्हें कहा कि मैं कुछ भी नहीं बता सकता क्योंकि मैं उस दिन पूरी तरह से ब्लैंक था। मुझे बिल्कुल नहीं याद कि मेरे साथ उस दिन क्या हुआ था।

आगे कबीर ने कहा कि मुझे बाकी खिलाड़ियों ने इसमें मदद की। साथ ही उन्होंने बताया कि उस दिन ऐतिहासिक मैच को साक्षात देखने वाले दर्शकों के एक समूह ने भी मेरी मदद की। एक दर्शक ने बताया कि कपिल ने उस मैच में मेरे कार की खिड़की तोड़ दी थी। जिसे देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ लग गई थी।

फिल्म को देखकर स्पीचलेस हो गई थीं दीपिका

कबीर खान ने इस फिल्म में कपिल देव के किरदार के लिए अभिनेता रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को कास्ट करने के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि मैंने कोई सोच - विचार नहीं किया था कि मुझे किसे कास्ट करना है। ये बस मेरे अंदर की आवाज थी, मेरा विश्वास था कि रणवीर इस भूमिका को निभा सकता है।

वहीं रणवीर को कपिल देव बनाने के बारे में बात करते हुए कबीर ने कहा, " मैंने रणवीर को कह दिया था कि तुम कपिल देव की तरह दिखने की कोशिश मत करो। तुम बस उनके परसोना को कैरी करो।" कबीर खान ने आगे बताया कि जब अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने इस फिल्म को देखा,तो वो हैरान रह गईं और भावुक होकर बिल्कुल शांत हो गईं। अभिनेत्री के लिए यह मूमेंट स्पीचलेस होने जैसा था।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story