×

Aamir Khan: कई बार विवादों में घिरे हैं आमिर खान, कभी पर्सनल तो कभी प्रोफेशनल वजहों से हुई जमकर आलोचना!

Aamir Khan Break Bollywood: आमिर खान का जीवन काफी कॉन्ट्रोवर्सीज से घिरा रहा है। आइये जानते हैं आमिर के जीवन से जुड़े कुछ ऐसे पहलू जिनको लेकर उनपर कई बार उनपर सवाल भी उठते आये हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 15 Nov 2022 12:32 PM GMT
Aamir Khan Quit Bollywood
X

Aamir Khan Quit Bollywood (Image Credit-Social Media)

Aamir Khan Break Bollywood: आमिर खान ने एक एलान करके सभी को हैरान कर दिया है। दरअसल मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले एक्टर ने बॉलीवुड को क्विट कर दिया है। जिसपर उनकी एक्स वाइफ किरण राव ने उनसे एक बार फिर विचार करने को कहा है और आमिर भी इसपर पुनर्विचार करने को तैयार हो गए हैं। लेकिन आमिर का ये फैसला उनके फैंस के लिए एक बड़ा झटका है। हर कोई इसी सोच में हैं कि क्या वाकई बच्चों के साथ समय बिताने के लिए ही आमिर ने इतना बड़ा फैसला लिया है या इसके पीछे की वजह कुछ और है।

आमिर खान का जीवन काफी कॉन्ट्रोवर्सीज से घिरा रहा है। आइये जानते हैं आमिर के जीवन से जुड़े कुछ ऐसे पहलू जिनको लेकर उनपर कई बार उनपर सवाल भी उठते आये हैं। आमिर खान बॉलीवुड के बहुत ही जाने माने अभिनेता हैं और इसके अलावा वो अपनी विवादित जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं।

भाई को बना लिया था बंदी

आमिर खान के भाई फैसल खान ने आमिर पर उन्हें किडनैप करने का आरोप लगाया था। उन्होंने आमिर के साथ फिल्म मेला में सेकंड मेल लीड की भूमिका निभाई थी फैसल आमिर के सगे भाई है। उनका आरोप है कि पिता का पैसा हड़पने के लिए उन पर दवाईयां लेने का दबाव डाला गया था।

भारत में असहिष्णुता पर उनकी टिप्पणी

आमिर खान ने भारत में असहिष्णुता के बारे में कई कमैंट्स किये जिसने देश में आक्रोश फैला दिया। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी किरण राव देश में असुरक्षित महसूस करतीं हैं और चाहती हैं। अभिनेता के इस तरह के बयान ने सोशल मीडिया और आम जनता के बीच काफी हंगामा उत्पन्न किया।

तुर्की की फर्स्ट लेडी से आमिर की मुलाकात

आमिर खान और तुर्की की फर्स्ट लेडी एमाइन एर्दोगन (Emine Erdogan) के बीच हुई मुलाकात ने हर तरफ खलबली मचा दी। जब से एमाइन ने अपने सोशल मीडिया साइट्स पर उसके साथ अपनी मुलाकात की तस्वीरें शेयर कीं, इसने सोशल मीडिया विवाद को जन्म दिया। इससे कई लोग नाराज़ हुए और आमिर की खूब आलोचना हुई।

रीना दत्ता से आमिर का पहला तलाक

2002 में अपनी पहली पत्नी रीना दत्त को उनके तलाक देने के बाद लोगों नामीर को खूब खरी खोटी सुनाई। रीना ने जब तलाक के लिए याचिका दायर की तो सभी ने आमिर को इसका ज़िम्मेदार बताया और उनके दूसरे संबंधों का हवाला दिया गया। दरअसल आमिर को लगान की शूटिंग के दौरान किरण राव से प्यार हो गया था। जिसके बाद आमिर और रीना एक-दूसरे को तलाक देने के बाद आपसी सहमति से अलग हो गए।

अमिताभ बच्चन से हुआ विवाद

आमिर खान ने फिल्म ब्लैक देखने के बाद इस फिल्म को इंसेंस्टिव बताया और कहा कि, मुझे ये फिल्म पसंद नहीं आई, मुझे ये काफी इन्सेंसटिव लगी ये काफी गलत मैसेज को लोगों तक पंहुचा रही है। एक बच्चा जिसे इतनी परेशानियां है वहां एक शराबी इंसान आता है और कहता है इसे आप 40 दिनों के लिए मेरे पास छोड़ जाइये।"उनके इस बयान के बाद अमिताभ बच्चन के साथ आमिर खान के रिश्ते काफी खराब हो गए थे।

आमिर का शाहरुख पर विवादित बयान

अपने ब्लॉग में एक और अभिनेता के नाम का इस्तेमाल करने के बाद आमिर खान का ब्लॉग पोस्ट वायरल हो गया। बाद में उन्होंने स्पष्ट किया कि शाहरुख उनके कुत्ते का नाम है, जिसका नाम अभिनेता के पिता के नाम पर रखा गया है। अभिनेता ने विवाद पर कोई कमेंट नहीं की है।

अवार्ड फंक्शन्स के प्रति उनकी नफरत

आमिर खान ने सभी अवार्ड फंक्शन्स को छोड़ दिया क्योंकि उनका मानना ​​​​है कि इसमें धांधली होती हैं। आलोचकों ने दावा किया कि आमिर ने अवार्ड फंक्शन्स को साल 1991 में आई उनकी फिल्म दिल के बाद से बॉयकॉट कर चुके हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story