×

Koffee With Karan 7: कॉफी विद करण में आमिर खान ने खोले राज, बताया हिंदी फिल्में क्यों नहीं चल रही हैं

Koffee With Karan 7: आमिर अपनी 'लाल सिंह चड्ढा' की सह-कलाकार करीना कपूर के साथ निर्देशक द्वारा होस्ट किए गए शो 'कॉफ़ी विद करण 7' में दिखाई दिए।

Anushka Rati
Published on: 4 Aug 2022 4:33 AM GMT
Koffee With Karan 7: कॉफी विद करण में आमिर खान  ने खोले राज, बताया हिंदी फिल्में क्यों नहीं चल रही हैं
X

Koffee with Karan Season 7 (image: social media)

Koffee With Karan 7 Aamir Khan: आमिर अपनी 'लाल सिंह चड्ढा' की सह-कलाकार करीना कपूर के साथ निर्देशक द्वारा होस्ट किए गए शो 'कॉफ़ी विद करण 7' में दिखाई दिए। जहां फिल्म निर्माता करण जौहर ने दावा किया कि आमिर खान हिंदी सिनेमा में दक्षिण सिनेमा की पसंद को खोने के लिए जिम्मेदार हैं। केजेओ ने आमिर से पूछा कि हिंदी फिल्में क्यों नहीं चल रही हैं और दक्षिण की फिल्में जैसे 'आरआरआर', 'पुष्पा' और अन्य बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कमाई कर रही हैं।

आमिर के साथ स्पष्ट बातचीत के दौरान, करण ने कहा, "इतनी सफलता मिली है कि दक्षिण उद्योग की कुछ फिल्मों ने हमें 'बाहुबली', फिर 'आरआरआर', 'केजीएफ' और 'पुष्पा' और हमारी कुछ फिल्मों की पेशकश की है। फिल्में जो काम नहीं कर रही हैं। क्या हमारी फिल्मों में हाल ही में कोई बदलाव आया है, जैसे कि 'केजीएफ' में एक राग है या 'पुष्पा' में वास्तव में हिंदी सिनेमा हुआ करता था। हमने वास्तव में इसे जाने दिया और आप इसके लिए जिम्मेदार हैं।"

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए फिल्म निर्माता ने कहा, "वर्ष 2001 में आप दो फिल्में 'दिल चाहता है' और 'लगान' लेकर आए, दोनों में नई संवेदनाएं थीं, दोनों में सिनेमा में एक नया सिंटेक्स था फिर उसके बाद आप एक के साथ आए 2006 में फिल्म 'रंग दे बसंती', उसके ठीक बाद आपने 'तारे जमीन पर' बनाई, जिसके परिणामस्वरूप आपने एक निश्चित दर्शक और फिल्म निर्माता बनाना शुरू कर दिया।"

आमिर ने सभी दावों का खंडन किया और कहा, "नहीं, आप गलत हैं। वे सभी दिल की फिल्में थीं। उन फिल्मों में भावनाएं थीं। वे आम आदमी तक पहुंचती हैं। यह कुछ ऐसा है जिससे आप भावनात्मक रूप से जुड़ जाएंगे। 'रंग दे बसंती' एक बहुत ही भावनात्मक है फिल्म। यह लोगों को जमीनी स्तर पर छूती है।"

सुपरस्टार ने आगे कहा, "मैं यह नहीं कह रहा हूं कि एक्शन फिल्में या क्रूड फिल्में बनाएं। अच्छी कहानियों के साथ अच्छी फिल्में बनाएं लेकिन ऐसे विषय चुनें जो ज्यादातर लोगों के लिए प्रासंगिक हों। हर फिल्म निर्माता को वह बनाने की आजादी होती है जो वे चाहते हैं। लेकिन जब आप कुछ ऐसा चुन रहे हैं जो भारत का बड़ा हिस्सा वास्तव में इसमें दिलचस्पी नहीं रखता है... ऐसे आला लोग हैं जो रुचि रखते हैं, जो हम में से अधिकांश को पता नहीं है। मुझे लगता है कि यही अंतर है।"


इस बीच फिल्मों की बात करें तो, आमिर वर्तमान में अपनी आगामी पारिवारिक मनोरंजन फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के प्रचार में व्यस्त हैं, जो 11 अगस्त, 2022 को सिनेमाघरों में आने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह फिल्म अक्षय कुमार की अगली फिल्म 'रक्षा बंधन' से टकराएगी।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story