×

Laal Singh Chaddha: फिल्म में माँ का किरदार निभाने वाली मोना सिंह, आमिर खान से 17 साल छोटी

Laal Singh Chaddha: आमिर खान अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। मोना और आमिर के बीच 17 साल की उम्र के अंतर के बारे में जब मीडिया ने उनसे पुछा तो वो इस सवाल से हैरान रह गए।

Shweta Srivastava
Published on: 2 Aug 2022 1:09 PM GMT
Laal Singh Chaddha
X

Laal Singh Chaddha (Image Credit-Social Media)

Laal Singh Chaddha : आमिर खान अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। इस फिल्म में एक्ट्रेस मोना सिंह आमिर की माँ का किरदार निभा रहीं हैं। जिनकी असल उम्र 40 साल है वहीँ आमिर खान जो उनके बेटे का किरदार निभाएंगे वो 57 साल के हैं। मोना और आमिर के बीच 17 साल की उम्र के अंतर के बारे में जब मीडिया ने उनसे पुछा तो वो इस सवाल से हैरान रह गए। आमिर ने इसपर एक्ट्रेस मोना की एक ऐसे रोल करने की तारीफ की।

आमिर से जब ये सवाल पुछा गया तब उन्होंने मीडिया से ही सवाल पूछा और कहा कि एक अभिनेता की उम्र चर्चा का विषय क्यों होती है जबकि एक अभिनेता की खूबसूरती उसकी उम्र नहीं बल्कि किरदार निभाने की होती है। उन्हें आगे ये भी कहा कि , "मैं आपसे एक सवाल पूछना चाहता हूं कि एक अभिनेता के रूप में, एक आर्टिस्टिक इंसान के रूप में, अगर मैं 103 का दिख रहा हूं, अब मुझे जो किरदार निभाना है उसके लिए मुझे जिस उम्र को प्ले करना था उसके लिए मुझे क्या करना चाहिए, क्या मैं वो रोल न निभाऊं ? सिर्फ इसलिए कि मैं 57 साल का हूं। तर्क क्या है? आयु विशिष्ट क्या होता है अभिनेता के लिए? अभिनेता का तो ये कमाल होता है के वो कुछ भी उम्र का हो और कुछ भी उम्र का किरदार निभाए ।

आमिर को लगता है कि ये मोना सिंह की प्रतिभा है कि वो 40 साल की होने के बावजूद एक माँ की भूमिका इतनी अच्छी तरह से निभा सकती हैं। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि उनके और उनके ऑन-स्क्रीन चरित्र के बीच उम्र के अंतर के लिए उनसे सवाल करना उनके लिए एक अपमान है।

उन्होंने आगे कहा, "क्या बात कर रहे हैं आप लोग? ये तो मोना सिंह का कमाल है। जब आप देखेंगे तो आपको लगेगा कि वो बड़ी यंग लग रही है। फिर आपको लगेगा कि ये तो बड़ी उम्र की दिख रही है। ये तो उनका कमाल है। अगर मैं मोना होता तो मैं बहुत परेशान हो जाता।

गौरतलब है कि लाल सिंह चड्ढा, टॉम हैंक्स की 1994 की फिल्म फॉरेस्ट गंप की रीमेक है , जो 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। आमिर की ये फिल्म का सामना अक्षय कुमार की रक्षा बंधन के साथ बॉक्स ऑफिस पर होगा। फिल्म लाल सिंह चड्ढा में करीना कपूर खान और नागा चैतन्य भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।मिकाओं में हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story