×

Laal Singh Chaddha on OTT: Aamir Khan की फिल्म रिलीज के 2 महीने बाद ही ओटीटी पर

Laal Singh Chaddha on OTT :आमिर खान ने ये ऐलान किया था कि थिएटर रिलीज के छह महीने बाद फिल्म ओटीटी पर रिलीज़ की जाएगी। लेकिन ये फिल्म रिलीज़ के 2 महीने बाद ही ओटीटी पर रिलीज़ हो गयी है।

Shweta Srivastava
Published on: 6 Oct 2022 4:08 AM GMT
Laal Singh Chaddha on OTT
X

Laal Singh Chaddha on OTT (Image Credit-Social Media)

Laal Singh Chaddha on OTT : आमिर खान और करीना कपूर स्टारर फिल्म लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जिसे अब मेकर्स ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ करने जा रहे हैं। कई दिनों से ये खबर आ रही थी कि मेकर्स फिल्म के ख़राब बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट के चलते फिल्म को जल्द ही ओटीटी प्लेटफार्म पर लेन की प्लानिंग कर रहे हैं। वहीँ आमिर खान ने भी ये ऐलान किया था कि फिल्म थिएटर रिलीज के छह महीने बाद एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दी जाएगी। अब वहीँ ये फिल्म 6 नहीं बल्कि फिल्म की रिलीज़ के 2 महीने बाद ही ओटीटी पर रिलीज़ हो गयी है।

आमिर खान की मच अवेटेड फिल्म लाल सिंह चड्ढा जिसमे करीना कपूर खान, नागा चैतन्य और मोना सिंह भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं काफी विवादों में रही और फिल्म ने बॉयकॉट बॉलीवुड की मार भी सही जिसकी वजह से बॉक्स ऑफिस पर आमिर की ये पहली ऐसे फिल्म बन गयी जिसने इतना ख़राब कलेक्शन किया। वहीँ जहाँ आमिर को ये उम्मीद थी कि फिल्म 6 महीने तक थेटर्स अच्छा प्रदर्शन करेगी और इसके बाद वो इसे ओटीटी पर रिलीज़ करेंगे वहीँ फिल्म ने दूसरे और तीसरे हफ्ते ही ये साबित कर दिया कि फिल्म फ्लॉप हो चुकी है। लगभग 180 करोड़ रुपये के बजट पर बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई और दर्शकों ने इसे नकार दिया।

यहाँ देख पाएंगे आप फिल्म लाल सिंह चड्ढा

नेटफ्लिक्स इंडिया ने ट्विटर के जरिए ऑफिशियल अनाउंसमेंट की। ट्वीट में लिखा, "अपने पॉपकॉर्न गोलगप्पे तैयार रखें क्योंकि लाल सिंह चड्ढा स्ट्रीमिंग कर रही है!" शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, लाल सिंह चड्ढा को अगले साल एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया जाना था। हालांकि, खराब परफॉर्मेंस के चलते मेकर्स ने इसे जल्द रिलीज करने का फैसला किया। 2 महीने की प्रतीक्षा अवधि के बाद, लाल सिंह चड्ढा ने बहुत उठा-पटक के बाद नेटफ्लिक्स के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए।

गौरतलब है कि फिल्म लाल सिंह चड्ढा को काफी आलोचनाओं और बॉयकॉट बॉलीवुड का सामना करना पड़ा था। वहीँ फिल्म ने देश में जहाँ काफी ख़राब प्रद्रशन किया वहीँ विदेशों में फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन किया। करीना कपूर के बयान के बाद फिल्म ने 100 करोड़ रुपये के अंक तक भी नहीं छू पाई। लाल सिंह चड्ढा का निर्माण अद्वैत चंदन ने किया है वहीँ इसकी पटकथा एरिक रोथ और अतुल कुलकर्णी द्वारा लिखी गई है। आमिर खान प्रोडक्शंस, वायकॉम18 स्टूडियोज और पैरामाउंट पिक्चर्स के बैनर तले निर्मित ये फिल्म टॉम हैंक्स-स्टारर फॉरेस्ट गंप का ऑफिशियल हिंदी रीमेक है।

फिलहाल अब देखना यही होगा कि थिएटर के बाद क्या अब ओटीटी प्लेटफार्म पर फिल्म को दर्शकों का प्यार मिलेगा या नहीं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story